Breaking News

आतंकवादियों की बड़ी साजिश नाकाम, भारत-पाक सीमा पर BSF को फिर मिली खुफिया सुरंग

पाकिस्तान लागातर भारत में आतंकवादियों की घुसपैठ करानी की फिराक में रहता है। कभी नदी का सहारा लेता है तो कभी बर्फ का, लेकिन सीमा पर मुस्तैद खड़े भारतीय जवान उनकी मंसूबों पर पानी फेर देते हैं। सीमा सुरक्षा बल (बीएसएफ) ने जम्मू में भारत-पाकिस्तान की अंतरराष्ट्रीय सीमा पर एक सुरंग का बुधवार को पता लगाया। आधिकारिक सूत्रों ने बताया कि सुरंग सांबा सेक्टर में मिली है और बीएसएफ के वरिष्ठ अधिकारियों की टीम मौके पर विश्लेषण के लिए पहुंच गई है।

jammu

सुरक्षा बल को ऐसी ही एक सुरंग इसी इलाके में अगस्त में भी मिली थी, वह पाकिस्तान की ओर से खोदी गई थी। बीएसएफ ने बताया था कि सुरंग के मुहाने पर रखी प्लास्टिक की रेत भरी 8 से 10 बोरियों पर पाकिस्तान के चिह्न मौजूद थे।

इससे पहले जम्मू कश्मीर के सांबा सेक्टर में अंतरराष्ट्रीय बॉर्डर क्षेत्र के नजदीक एक सुंरग मिली थी। सुरंग को लेकर जम्मू में बीएसएफ के आईजी एनएस जम्वाल ने बताया था कि यह 150 गज जीरो लैंड से भारत की तरफ खुदी हुई है।

उन्होंने कहा था कि इसका एग्जिट प्वाइंट भी भारत की तरफ है और वहां पर रेत से भरी बोरी मिली हैं जिन पर पाकिस्तान की मार्किंग है। जम्वाल ने बताया था कि रेत से भरी बोरी की हालत देखने से लगता है कि ये टन्नल नई है। बॉर्डर एरिया में इतनी बड़ी सुरंग पाकिस्तान रेंजर्स और दूसरी एजेंसियों के अप्रूवल के बिना नहीं बन सकती।

उन्होंने कहा था कि इतनी बड़ी सुंरग खोदने में जरूर पाकिस्तान एस्टाब्लिशमेंट का हाथ है। बताया जा रहा है कि यह सुरंग 20 फीट लंबी है और 3-4 फीट चौड़ी है।