Breaking News

दिवाली से एक सप्ताह पहले बन रहा अद्भुत शुभ संयोग, शनिदेव की रहेगी विशेष कृपा

देशभर में त्योहारों की धूम देखने को मिल रही है. करवाचौथ के बाद अहोई और फिर धनतेरस व दिवाली का त्योहार मनाया जाएगा. हिंदू धर्म में दिवाली (Diwali 2020) के त्योहार की विशेष मान्यता होती है. वैसे तो दिवाली का दिन बहुत खास होता है लेकिन इस बार दिवाली से सात दिन पहले एक अद्भुत शुभ संयोग बन रहा है. नक्षत्रों में पुष्य नक्षत्र को शुभ एवं पुण्यदायक नक्षत्र माना जाता है और इस बार दिवाली से 7 दिन पहले यानि 7 नवंबर शनिवार को पुष्य नक्षत्र को भोग सम्पूर्ण दिन होगा. जो 7 नवंबर को सूर्योदय पूर्व से रात में 4:59 बजे तक होगा.

इस बारे में उत्थान ज्योतिष संस्थान के निदेशक ज्योतिर्विद पं दिवाकर त्रिपाठी पूर्वांचली का कहना है कि, पुष्य नक्षत्र के शुभ काल में खरीददारी, नए कामों की शुरुआत बहुत शुभ होती है.Pushya Yog 2020इस नक्षत्र में अशुभ काल को शुभ काल में बदलने की क्षमता होती है. खास बात ये है कि, पुष्य नक्षत्र के स्वामी भी शनिदेव हैं और शनिवार के दिन ही इस नक्षत्र का शुभ संयोग बन रहा है. ऐसे में इसका महत्व और भी बढ़ जाता है.

ग्रहों की स्थिति अति उत्तम
ज्योतिष की मानें तो इस बार ग्रहों की स्थिति भी अति उत्तम है. शनि देव मकर राशि में स्वगृही हैं और बुध एवं शुक्र राशि परिवर्तन राजयोग में है.diwalishopingबुधादित्य राजयोग के साथ चंद्रमा भी स्वगृही स्थिति में रहेंगे ऐसे में यह पूरा समय बेहद शुभफलदायी है.

शनिदेव की विशेष कृपा
चूंकि इस नक्षत्र के स्वामी शनिदेव हैं और इन्हें वैसे भी न्याय का देवता कहा जाता है. शनिदेव व्यक्ति को कर्मों के हिसाब से फल देते हैं और ऐसे में शुभ कार्योंdiwali 2020 laxmi pujaकी शुरुआत करना काफी अच्छा रहेगा क्योंकि शनिदेव की विशेष कृपा का योग है. ऐसे में आप वाहन, घर या किसी चीज में निवेश करना चाहते हैं तो ये दिन अनुकूल है.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *