Breaking News

असम 12वीं स्पेशल एग्जाम रिजल्ट जारी, यहां करें आसानी से चेक

असम उच्च माध्यमिक शिक्षा परिषद, (AHSEC) ने 12वीं स्पेशल एग्जाम के नतीजे घोषित तक दिए हैं. ये परीक्षा उन स्टूडेंट्स के लिए आयोजित की गई थी जो आंतरिक मूल्यांकन के आधार पर पाए गए नबंरों से सतुंष्ट नहीं थे. जिन स्टूडेंट्स ने परीक्षा दिया था वे असम उच्च माध्यमिक शिक्षा परिषद, (AHSEC) के आधिकारिक वेबसाइट ahsec.assam.gov.in पर जाकर अपने नतीजे देख सकते हैं. ये परीक्षा 18 सितंबर 2021 को आयोजित की गई थी.

इस साल राज्य सरकार ने कोरोना के बढ़ते मामलों को देखते हुए बोर्ड परीक्षाओं को रद्द कर दिया गया था. परीक्षाओं के नतीजे आंतरिक मूल्यांकन नीति के आधार पर असम एचएस परिणाम 2021 घोषित किया गया था. एएचएसईसी (AHSEC)  ने उन छात्रों के लिए ऑफलाइन परीक्षा (Offline Exam) आयोजित किया था जो अपने परिणामों से संतुष्ट नहीं थे. इस वर्ष, कुल आर्ट्स में 98.93%, विज्ञान में 99.06% और प्रारंभ में 99.57 प्रतिशत उत्तीर्ण हुए थे.

ऐसे चेक करें रिजल्ट (How To Check Result)

असम उच्च माध्यमिक शिक्षा परिषद, एएचएसईसी ( (AHSEC)) की आधिकारिक वेबसाइट ahsec.assam.gov.in पर जाएं.
होम पेज पर उपलब्ध ‘एचएस रिजल्ट 2021 असम (विशेष परीक्षा)’ लिंक पर जाएं.
लॉग इन करने के लिए छात्र का रोल नंबर, कैप्चा कोड और अन्य आवश्यक क्रेडेंशियल दर्ज करें.
‘परिणाम प्राप्त करें’ लिंक पर क्लिक करें और एएचएसईसी कक्षा 12 विशेष परीक्षा परिणाम देखें.
इसके अलावा, भविष्य के संदर्भ के लिए परिणामों का एक प्रिंटआउट लें.

असम के शिक्षा मंत्री के ट्वीट कर पहले ही जानकारी दे दी थी. उन्होंने ट्वीट कर कहा था कि एएचएसईसी द्वारा आयोजित एचएस फाइनल परीक्षा, 2021 (विशेष) के परिणाम 11 दिसंबर 2021 को दोपहर 12 बजे घोषित किए जाएंगे. यह http://ahsec.assam.gov.in पर उपलब्ध होगा।” असम एचएस रिजल्ट 2021 पर अधिक अपडेट प्राप्त करने के लिए आधिकारिक वेबसाइट चेक करते रहें.