Breaking News

अंडरटेकर ने हमेशा के लिए कहा अलविदा, WWE यूनिवर्स से ली अंतिम विदाई

रेसलिंग (Wrestling) दुनिया में अपनी एक जबरदस्त पहचान बना चुके लेजेंड द अंडरटेकर (Legend the undertaker) को भला कौन नहीं जानता है. आज के दौर में उनका नाम बड़ों से लेकर छोटे बच्चों की भी जुबान पर होता है. लेकिन इसी बीच अंडरटेकर (undertaker) को लेकर एक बड़ी खबर सामने आ रही है, जो फैंस के लिए निराश कर देने वाली है. दुनियाभर में अपने नाम का डंका पीट चुके द अंडरटेकर ने डब्ल्यूडब्ल्यूई यूनिवर्स (WWE Universe) को अलविदा कहने का ऐलान कर दिया है. जी हां आपको ये खबर सुनकर जरूर झटका जरूर लगा होगा, लेकिन ये सच है कि, अब अंडरटेकर ने रेसलिंग दुनिया को हमेशा के लिए छोड़ने का निर्णय ले लिया है.

दरअसल अंडरटेकर ने ये फैसला सर्वाइवर सीरीज (Survivor Series) के दौरान लेते हुए विदाई ली है. बता दें कि, रविवार को अंडरटेकर पूरे 55 साल के हो गए हैं. उन्होंने इसी दिन अपने कैरेक्टर के अनुसार गेस्चर्स और कॉस्ट्यूम के साथ अंतिम बार रिंग में कदम रखा था. इस दौरान एंकर ने रिंग में आकर अंडरटेकर के फेयरवेल को लेकर ऐलान किया. जिसके बाद हमेशा की तरह एक बार फिर अंडरटेकर ने रिंग में जबरदस्त तरीके से एंट्री मारी. रिंग में आने के बाद अंडरटेकर ने अपने रेसलिंग करियर की बात करते हुए कहा कि, अब उनके जाने का वक्त आ चुका है.

इस दौरान फैंस ने ‘थैंक यू टेकर’ कहकर उन्हें अंतिम विदाई दी. रिंग में द अंडरटेकर भी अपनी विदाई के वक्त काफी इमोशनल होते हुए दिखाई दिए थे. आखिरी बार उन्हें WWE के टेलीविजन पर Survivor Series में देखा गया. रिंग में वो हमेशा ‘द अंडरटेकर’ के नाम से पुकारे जाते थे. जबकि अंडरटेकर का नाम मार्क विलियम कालावे है. 24 मार्च 1965 को ह्यूस्टन में जन्में अंडकटेकर ने 22 नवंबर 1990 को ही अपने करियर की शुरूआत सर्वाइवर सीरीज के जरिए डब्ल्यूडब्ल्यूई में शुरू किया था. एक इंटरव्यू के दौरान अंडरटेकर ने कहा था कि वो अपने करियर पर गर्व करते हैं. उन्होंने अपने 30 साल के रेसलिंग करियर में कई बड़े कारनामें किए. हालांकि रिंग में दर्शकों और फैंस को अब उनकी कमी जरूर खलने वाली है.