Breaking News

दूरदर्शन के बाद अब इस चैनल पर शुरु हो रही है रामायण, कल से होगा ऑनएयर!

देशभर में भले ही लॉकडाउन लगा हो लेकिन इसका असर मशहूर धारावाहिक शो दूरदर्शन पर टेलीकास्ट हुए रामायण पर बिल्कुल भी नहीं पड़ा. वहीं लॉकडाउन के बीच रामायण खूब सुर्खियों में रही. हाल ही में आई टीआरपी रेटिंग में 77 मिलियन के पार देखी गई रामायण ने वर्ल्ड में अपना रिकॉर्ड दर्ज करा लिया है. जब से रामायण दूरदर्शन पर शुरू हुई है तभी से चर्चा में बनी हुई है. रामानंद सागर की रामायण के री-रन को दर्शकों का भरपूर प्यार मिला. वहीं अब रामायण को दूरदर्शन पर दिखाए जाने के बाद शो की एंडिंग का समय हो चुका है.

मालूम हो कि रामायण के खत्म होने के बाद उत्तर रामायण शुरू हुई. इसे भी फैंस का उतना ही प्यार मिला. उत्तर रामायण अब जल्द ही खत्म होने जा रही है. चूंकि इस शो का अंतिम पड़ाव चल रहा है लेकिन दर्शकों को उदास होने की जरूरत नहीं है. फैंस अपने पसंदीदा शो रामायण को एक बार फिर से देख पाएंगे. जी हां, लेकिन इस बार रामायण आपको दूरदर्शन पर देखने को नहीं मिलेगी बल्कि इस बार स्टार प्लस पर इस शो को रिटेलिकास्ट किया जाएगा.

वहीं उत्तर रामायण की बात करें तो इन दिनों शो में अश्वमेघ यज्ञ चल रहा है. लव-कुश (राम-सीता के पुत्र) ने अश्वमेघ यज्ञ के घोड़े को पकड़ लिया है. और राजा राम को युद्ध के लिए ललकारा है. लव-कुश ने शत्रुघ्न को हरा दिया. अब लव-कुश से युद्ध के लिए लक्ष्मण गए हैं. जल्द ही सीता एक बार फिर राम के दर्शन कर पाएंगी. वहीं लव-कुश भी अपने पिता को जान पाएंगे और उनसे मिल पाएंगे.

टेलीचक्कर की खबर के मुताबिक, शो स्टार प्लस पर फिर से शुरू होगा. शो 4 मई को शुरू होने जा रहा है. रात 9.30 पर शो ऑन एयर होगा. बता दें कि रामायण टीआरपी में पहले नंबर पर है. ये राम-रावण युद्ध और राम के अयोध्या लौटने के दौरान की टीआरपी है.

बहरहाल उत्तर रामायण के खत्म होने के बाद दूरदर्शन पर श्रीकृष्ण (3 मई) यानि आज से शुरू होने जा रहा है. उम्मीद है कि लोग इसे भी रामायण जितना प्यार देंगें. इस शो में कृष्ण का रोल सर्वदमन डी बैनरजी ने निभाया है. जो कि एक मशहूर टीवी एक्टर हैं.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *