Breaking News

बाराबंकी के ग्रीन जोन आने की खुशी हुई काफुर एक महिला मिली कोरोना पॉजिटिव मचा हड़कंप

रिपोर्ट : प्रभाकर तिवारी और भक्तिमान पाण्डेय असंद्रा बाराबंकी- लॉकडाउन के दूसरे चरण तक ग्रीन जोन में शुमार राजधानी लखनऊ से सटे बाराबंकी जिले में रविवार को एक महिला के कोरोना संक्रमित मिलने के बाद स्वास्थ्य विभाग और जिला प्रशासन में हड़कंप मचा हुआ है। 28 वर्षीय संक्रमित महिला लखनऊ से पति व बच्चों के साथ सिद्धौर कस्बे स्थित अपने ससुराल पहुंची थी। जिसकी सूचना मिलने पर जिला प्रशासन ने परिवार समेत सभी को क्वारंटाइन सेंटर में रखा था।


28 अप्रैल को महिला का सैंपल जांच के लिए लखनऊ भेजा गया था. शनिवार देर रात आई रिपोर्ट में महिला संक्रमित पाई गई है। जिसके बाद महिला को सतरिख स्थित कोविड लेवल-1 में शिफ्ट किया गया है।रिपोर्ट आने के बाद जिला प्रशासन ने क्वारंटाइन सेंटरर सहित पूरे क्षेत्र को सेनेटाइज करवा कर सील कर दिया है. साथ ही महिला के संपर्क में आए लोगों को ट्रेस करने में जुट गई है।महिला के पॉजिटिव होने की सूचना लखनऊ जिला प्रशासन को भी दी गई है।

उधर शनिवार देर रात डीएम बाराबंकी डॉ आदर्श सिंह ने ट्वीट कर महिला के पॉजिटिव पाए जाने की जानकारी दी। साथ ही उन्होंने कहा कि स्थिति नियंत्रण में है और सभी लोग 17 मई तक लॉकडाउन का पालन करें।उन्होंने लिखा,देर रात प्राप्त सूचना के अनुसार असन्द्रा थाना क्षेत्र में क्वारंटाइन में रखी गई एक महिला का कोरोना वायरस सैंपल पॉजिटिव आया है।मौजूदा प्रोटोकॉल के अनुसार समस्त कार्यवाई की जा रही है।चिंता न करें, स्थिति नियंत्रण में है।17 मई तक घर से बाहर मत निकलिये।

क्षेत्र के लोग बाराबंकी के ग्रीन जोन में आने से काफी खुश थे कि कुछ आर्थिक गतिविधियां शुरू होगी और राहत मिल सकेगी परंतु लाक डाउन पार्ट 3 शुरू होने के एक दिन पहले ही महिला के पाजिटिव आने की खबर से लोगों की उम्मीदें धराशाई हो गई, और लोग ईश्वर से प्रार्थना कर रहे हैं कि अन्य कोई पाज़िटिव न निकलें और हमारा बाराबंकी पुनः ग्रीन जोन बनें,

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *