Breaking News

ये 3 दमदार खिलाड़ी रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर को जिता सकते हैं आईपीएल

रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर (RCB) को अगर मोटे तौर पर देखें तो आपको अनुभव के रूप में कप्तान विराट कोहली और एबी डिविलियर्स जैसे खिलाड़ी नजर आएंगे, लेकिन आरसीबी ने हमेशा युवा खिलाड़ियों के सहारे टूर्नामेंट खेला है। इस बार भी टीम यकीनन युवा खिलाड़ियों पर भरोसा जताए हुए है। यही कारण है कि टीम के मुख्य कोच और डायरेक्टर माइक हेसन ने उन तीन भारतीय अनकैप्ड खिलाड़ियों का जिक्र किया है, जो रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर को आइपीएल 2021 जिता सकते हैं।


RCB के क्रिकेट संचालन के मुखिया माइक हेसन ने युवा खिलाड़ियों के दूसरे ग्रुप पर भरोसा जताया है। पहले ग्रुप में देवदत्त पडिक्कल, वॉशिंग्टन सुंदर और नवदीप सैनी थी, लेकिन इस नए ग्रुप में तीन ऐसे खिलाड़ी हैं, जिन्होंने अभी डेब्यू नहीं किया है। हेसन का मानना है कि आरसीबी के पास तीन अनकैप्ड क्रिकेटर हैं, जो कि व्हाइट-बॉल क्रिकेट में भारतीय क्रिकेट की अगली बड़ी चीज हो सकते हैं। दिग्गज कोच हेसन ने रजत पाटीदार, मोहम्मद अजहरुद्दीन और सुयश प्रभुदेसाई का नाम लिया है।

आरसीबी ने 20 लाख की बेस प्राइस में रजत पाटीदार को खरीदा है, जिन्होंने सैयद मुश्ताक अली ट्रॉफी में कुछ तूफानी पारियां खेली थीं। हेसन ने कहा, “यह उनका (राजा पाटीदार) पहला आइपीएल है। वह 27 साल का है इसलिए वह प्रथम श्रेणी प्रणाली को अच्छी तरह समझता है। वह एक शीर्ष गुणवत्ता वाला बल्लेबाज है। उन्होंने सैयद मुश्ताक अली और विजय हजारे दोनों में अच्छा प्रदर्शन किया है। वह एक ऐसा खिलाड़ी है, जिसे हमने दो साल तक देखा है। उनमें छक्के लगाने की जबरदस्त क्षमता है।”

54 गेंदों में 11 छक्कों की मदद से मुंबई के खिलाफ 137 रन की नाबाद पारी खेलने वाले मोहम्मद अजहरुद्दीन के बारे में बात करते माइक हेसन ने कहा, “मोहम्मद अजहरुद्दीन एक और दमदार युवा खिलाड़ी है। वह सैयद मुश्ताक अली में मुंबई के खिलाफ शतक बनाने के बाद जाहिर तौर पर सुर्खियों में आए थे। यह टीवी पर दिखाया गया था, इसलिए हर किसी ने देखा होगा कि वह अपने सबसे अच्छे रूप में क्या कर सकता है। एबी डिविलियर्स के अलावा हमारे पास दूसरा विकल्प भी है, जो लंबे-लंबे छक्के मार सकता है।”

आरसीबी की टीम गोवा के खिलाड़ियों को पसंद करती है। इस तरह सुयश प्रभुदेसाई चौथे गोवा के खिलाड़ी हैं, जिन्हें आरसीबी ने खरीदा है। सौरभ बांदेकर, शादाब जकाती और स्वप्निल असनोदकर भी आरसीबी के लिए खेल सकते हैं। इस पर माइक हेसन ने कहा, “गोवा के केवल चार खिलाड़ी आइपीएल में आए हैं और वह चौथे स्थान पर हैं। एक निस्संदेह फिनिशर। उनके पास शॉट्स की पूरी सीरीज है, जो मैदान के चारों ओर खेलते हैं। जहां तक क्षेत्ररक्षण का सवाल है, तो हमने कुछ सुधार किया है।”