Breaking News

यूपी सरकार ने इंजीनियरिंग और डिप्लोमा के छात्रों को दी ये बड़ी राहत

कोरोना संक्रमण (Corona) जैसी भयानक महामारी के बीच शासन के छात्रो के हित में बड़ा फैसला लिया है। सरकार ने इंजीनियरिंग (Engineering )और डिप्लोमा (Diploma ) के विद्यार्थियों को राहत देते हुए कॉलजो में शुल्क (Fee)  ना बढ़ाने का निर्णय लिया है। बता दें कि नए सत्र 2021-22 में पूर्व निर्धारित शुल्क ही प्रभावी होगा। नए सत्र में कॉलेज किसी तरह की शुल्क में वृद्धि नहीं कर सकेंगे।

देश में कोरोना की असाधारण परिस्थितियों को देखते हुए यह फैसला लिया गया है। बता दें कि इस निर्णय के अंतर्गत एकेटीयू (AKTU) से संबद्ध निजी क्षेत्र के 750 इंजीनियरिंग (Engineering) कॉलेजों व प्राविधिक शिक्षा परिषद (Technical Education Council) से संबद्ध निजी क्षेत्र के 1247 डिप्लोमा (Diploma) स्तरीय व 19 अनुदानित संस्थानों में चल रहे पाठ्यक्रमों में पिछले सत्रों में निर्धारित शुल्क ही सत्र 2021-22 के लिए भी प्रभावी होगा।

AKTU के छात्र होंगे प्रभावित

पहले से निर्धारित शुल्क में किसी भी प्रकार की वृद्धि नहीं की गई है। वहीं इससे संबंधित शासनादेश जारी कर दिया गया है। वहीं शासन के इस फैसले से एकेटीयू ( AKTU) के लगभग 2.50 लाख व डिप्लोमा (Diploma) के 02 लाख विद्यार्थी प्रभावित होंगे।