Breaking News

Bank Alert : बैंक के ग्राहक 17 जून को नहीं कर पाएंगे इस खास सर्विस का इस्तेमाल

जिन लोगों का खाता स्टेट बैंक ऑफ़ इंडिया (State Bank Of India) में है उनके लिए बैंक ने अलर्ट जारी किया है। अगर आपका भी खाता बैंक में है तो आपको भी इस खबर पर ध्यान देना होगा। बैंक ने बताया है कि 17 जून को बैंक की कुछ खास सर्विस काम नहीं करेगी।

स्टेट बैंक ऑफ़ इंडिया (State Bank Of India) ने ट्वीट कर जानकारी दी है कि 17 जून, 2021 को 12 30 बजे से 02.30 बजे तक बैंक में मेंटेनेंस का काम होगा जिसके चलते बैंक के कस्टमर दो घंटे के लिए इंटरनेट बैंकिंग, योनो ऐप (YONO App), योनो लाइट (YONO Lite) और यूपीआई (UPI) का इस्तेमाल नहीं कर सकेंगे। बता दें कि एसबीआई YONO एक इंटिग्रेटेड डिजिटल बैंकिंग प्लेटफॉर्म है। इस ऐप के जरिए यूजर्स कई तरह की सुविधाओं का लाभ उठा सकते हैं। बता दें कि इस ऐप के माध्यम से ग्राहकों को वित्तीय सेवाओं के साथ-साथ फ्लाइट, ट्रेन, बस और टैक्सी बुकिंग, ऑनलाइन शॉपिंग या मेडिकल बिल का पेमेंट करने की भी सुविधा प्राप्त होती है। इस ऐप का इस्तेमाल Android और iOS दोनों यूजर्स आसानी से कर सकते हैं।

गौरतलब है कि देश भर में एसबीआई (SBI) के 22 हजार से अधिक ब्रांचेज और 58 हजार से अधिक एटीएम/सीडीएम का नेटवर्क हैं। बैंक के 8.5 करोड़ से अधिक ग्राहक इंटरनेट बैंकिंग और 1.9 करोड़ ग्राहक मोबाइल बैंकिंग का प्रयोग करते हैं। इसके अतिरिक्त बैंक के इंटीग्रेटेड डिजिटल एंड लाईफस्टाईल प्लेटफॉर्म योनो को भी लोग खूब पसंद कर रहे हैं और अब तक इसे 7.4 करोड़ से अधिक लोग से डाउनलोड्स का चुके हैं। बता दें कि मौजूदा समय में एबीआई योनो के 3.45 करोड़ रजिस्टर्ड यूजर्स हैं और प्रतिदिन लगभग 90 लाख लोग इसे लॉग इन करते हैं. दिसंबर 2020 तिमाही में एसबीआई ने 15 लाख से अधिक खाते योनो के जरिए ही खोले हैं। मालूम हो कि स्टेट बैंक ऑफ़ इंडिया (State Bank Of India) अपने ग्राहकों को बेहतर सुविधा देने के लिए समय-समय पर अपग्रेड करता रहता है ताकि ग्राहक बैंक की डिजिटल सुविधाओं के उपयोग आसानी से कर सकें।