Breaking News

West Bengal: ममता दीदी ने PM मोदी से किया अनुरोध, पत्र लिखकर मांगी ये मदद

बंगाल चुनाव के बाद बीजेपी और टीएमसी के बीच जुबानी जंग जारी है. इस बीच पश्चिम बंगाल (West bengal) की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी (CM Mamata Banerjee) ने रविवार को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (PM Narendra Modi) को पत्र लिखा है. पत्र के जरिए ममता बनर्जी ने पीएम से मदद मांगी है और कहा कि, कोरोना महामारी से लड़ने में इस्तेमाल होने वाले सभी उपकरणों और दवाईयों को करों (Tax) व सीमा शुल्क (Custom duty) में छूट दी जाए. साथ ही उन्होंने मरीजों के इलाज के लिए उपकरणों व दवाईयों की आपूर्ति बढ़ाने की अपील की है. इसके अलावा ऑक्सीजन की कमी को दूर करने के लिए टैंकर बढ़ाने का अनुरोध किया है. जिससे ज्यादा से ज्यादा लोगों की जान बचाई जा सके और हालातों को काबू में किया जा सके.

मोदी से ममता दीदी ने मांगी मदद
बता दें, बंगाल में भी कोरोना संक्रमित मरीजों का आकंड़ा तेजी से बढ़ता जा रहा है. जिस वजह से स्वास्थ्य व्यवस्थाएं चरमरा गई हैं. ऐसे में बुनियादी ढांचे को मजबूत करने के लिए ममता दीदी ने पीएम मोदी को पत्र लिखा है और दवाईयां व ऑक्सीजन समेत सभी जरूरी उपकरण की आपूर्ति बढ़ाने की अपील की है.

पत्र में ममता बनर्जी ने कहा, ‘चूंकि कोरोना महामारी में उपयोग हो रहे उपकरणों की कीमतें केंद्र सरकार के कार्य क्षेत्र में आती है तो मैं अनुरोध करती हूं कि इन सामान पर जीएसटी/सीमा शुल्क और अन्य ऐसे ही शुल्कों तथा करों से छूट दी जाए ताकि कोविड-19 महामारी के कुशल प्रबंधन में उपरोक्त जीवनरक्षक दवाओं और उपकरणों की आपूर्ति बढ़ाने में मदद मिल सके.’

मालूम हो कि, इससे पहले ममता बनर्जी और टीएमसी के कई नेता केंद्र पर निशाना साध चुके हैं. चुनाव परिणाम आने के बाद भी दोनों दलों के बीच जमकर जुबानी जंग देखने को मिली है और ममता बनर्जी ने भी केंद्र को आड़े हाथों लिया है. ऐसे में देखना होगा कि, केंद्र की तरफ से ममता बनर्जी को क्या जवाब मिलता है. हालांकि, एक बात ये भी है कि दलों के बीच कैसा भी रिश्ता रहा हो मगर राज्य की तरफ से मदद की अपील आने पर केंद्र ने अपनी तरफ से सहयोग किया है.