Breaking News

मुख्यमंत्री भगवंत मान के नेतृत्व वाली पंजाब सरकार ने नगर निगम मोगा में विभिन्न विकास कार्यों पर 7.27 करोड़ रुपये खर्च करने का निर्णय लिया- डा. इंदरबीर सिंह निज्जर

मुख्यमंत्री भगवंत मान के नेतृत्व वाली पंजाब सरकार राज्य के लोगों को बुनियादी सुविधाएं, स्वच्छ और प्रदूषण मुक्त वातावरण देने के लिए लगातार प्रयास कर रही है। इसी दिशा में एक और कदम बढ़ाते हुए स्थानीय निकाय मंत्री डा. इंदरबीर सिंह निज्जर ने कहा नगर निगम मोगा के विकास कार्यों के लिए 7.27 करोड़ रुपये खर्च करने का प्रस्ताव है।

इस संबंध में स्थानीय निकाय मंत्री डा. इंदरबीर सिंह निज्जर ने कहा कि विकास कार्यों में वार्ड नंबर 40 और 41 में परवाना फाटक से चोखा पैलेस चौक तक सीवरेज लाइन डालना, नगर निगम मोगा में रेन हार्वेस्टिंग रिचार्ज वैल का निर्माण शामिल है और वार्ड न.43 में पुरानी घल्ल कलां रोड पर सीधे बोर लगाने का काम शामिल है।

इसी प्रकार अन्य विकास कार्यों में वार्ड नंबर 15 में कबीर नगर, वार्ड नंबर 24 में साधां वाली बस्ती व वार्ड नंबर 14 में प्रेम नगर में डायरेक्ट बोर लगाना शामिल है। मल्लन शाह रोड के साथ गली में सीवरेज लाइन की व्यवस्था करना और सीवरेज लाइन डालना शामिल है। इन विकास कार्यों में मोगा शहर में विभिन्न डिस्पोजल, मोटरों और सीवर पंपों पर स्थापित मशीनरी की मुरम्मत की योजना भी शामिल है।

डा.निज्जर ने कहा कि इस योजना अधीन मोगा में डंप साइट पर पाईजो मीटर लगाना, सीवर लाइन का प्रबंध, मैनहोल चैंबरो और मोगा शहर जोन सी और डी में गलियों की मुरम्मत शामिल है। इसके इलावा वार्ड नंबर 23 में प्रीतनगर श्मशान घाट, वार्ड नंबर 33 में मोहल्ला सधुआं और महिमेवाला गांव श्मशान घाट में रिवर्स रिग विधि या किसी अन्य नवीनतम तकनीक के साथ डीप बोर (300X200 मिमी) टयूबवैल लगाए जाएगे।

उन्होंने यह भी कहा कि नगर निगम मोगा में इसी तरह और भी कई विकास कार्य करवाने की योजना है।

विकास कार्यों से नगर निगम मोगा में बुनियादी ढांचे और सुविधाओं में सुधार होने आशा है, जिससे निवासियों को बढिया सुविधाएं और रहने योग्य वातावरण मिलेगा।