Breaking News

OMG : दूध बेचने के लिए इस किसान ने खरीद लिया 30 करोड़ का हेलिकॉप्टर

व्यवसाय को बढ़ाने के लिए हमेशा पूंजी और तकनीकी के साथ साधनों की जरूरत होती है। एक किसान ने अपने व्यवसाय के लिए शानदार हेलीकाॅप्टर लिया है। महाराष्ट्र के भिवंडी के किसान ने अपने डेयरी व्यवयसाय के लिए हेलिकॉप्टर खरीदा है। पेशे से किसान जनार्दन भोईर ने डेयरी का काम शुरू किया है। डेयरी के कारोबार को आगे बढ़ाने के लिए इस किसान ने हेलिकॉप्टर खरीद लिया। इस हेलीकॉप्टर की कीमत 30 करोड़ रुपए बताई जा रही है। जनार्दन को डेयरी के कारोबार को देश में फैलाने के लिए कई प्रांतों में जाना होता है। उन्होंने ने आवागमन की परेशानी से बचने के लिए 30 करोड़ का हेलिकॉप्टर खरीद है। जनार्दन ने बताया कि उन्हें अपने डेयरी व्यवसाय के लिए बार-बार पंजाब, हरियाणा, राजस्थान और गुजरात जाना पड़ता है।

चूंकि कई स्थानों पर हवाई अड्डों की सुविधा नहीं है। इसलिए उनका काफी समय यात्रा में जाता था। उन्होंने एक दोस्त के सुझाव पर हेलीकॉप्टर खरीदने का फैसला किया। रविवार को हेलीकॉप्टर को जनार्दन के गांव में ट्रायल के लिए भेजा गया था। हेलीकाॅप्टर पहुंचने पर जनार्दन ने ग्राम पंचायत सदस्यों को अपने हेलीकॉप्टर में सवारी भी कराई। उन्होंने ढाई एकड़ जमीन पर एक सेफ्टी वाल के साथ एक हेलीपैड बनाने की व्यवस्था की है।

हेलीकॉप्टर के लिए एक गैरेज, एक पायलट रूम और एक तकनीशियन रूम भी रहेगा। जनार्दन ने बताया कि हेलीकॉप्टर की डिलीवरी 15 मार्च को उनके पास की जाएगी। ज्ञात हो कि जनार्दन के पास अनुमानित 100 करोड़ रुपये की संपत्ति है। खेती और डेयरी के व्यवसाय के साथ-साथ जनार्दन का रियल एस्टेट का बिजनेस भी है। वह खेती, डेयरी तथा रियल एस्टेट के बिजनेस को हमेशा आगे बढ़ाते हैं।