Breaking News

Israel-Hamas war: इजरायल की बड़ी एयरस्ट्राइक, हमास नेता अहमद बहार सहित 80 लोगों की मौत

इजरायल-हमास युद्ध के बीच इजरायली हमले में हमास नेता अहमद बहार की मौत हो गई है। हमास ने पुष्टि की है कि अहमद बहार की गाजा पट्टी में मौत हुई है। हमास ने बताया कि इजरायल ने गाजा पट्टी में हमला किया था। इस हमले में हमास नेता की मौत हुई है। हमास ने कहा कि इजरायल ने गाजा पट्टी में हवाई हमला किया था। इस हमले में उनका एक नेता अहमद बहार घायल हो गया था। जिसके बाद उन्होंने इलाज के दौरान दम तोड़ दिया। हालांकि, हमास की ओर से इस मामले में ज्यादा जानकारी नहीं दी गई है। वहीं, इजरायल की इस एयरस्ट्राइक  में  करीब 80 लोगों की मौत हो गई  है।

Israel-Hamas war: समाचार एजेंसी सिन्हुआ की रिपोर्ट के अनुसार, अहमद बहार हमास का बड़ा नेता था। 7 अक्टूबर को जब हमास द्वारा इजरायल पर हजारों की तादात में रॉकेट दागे गए थे। उसके बाद से ही अहमद बहार जंग में बड़ी भूमिका निभा रहा था। हालांकि, इजरायली हमले में अहमद बहार की मौत हो गई।

उल्लेखनीय है कि 74 वर्षीय अहमद बहार ने साल 2006 में फलस्तीनी संसदीय चुनाव जीतने के बाद से फलस्तीनी विधान परिषद के कार्यवाहक अध्यक्ष के रूप में कार्य किया है। इससे पहले बहार ने शूरा परिषद के प्रमुख सहित हमास के कई अन्य वरिष्ठ पदों पर भी काम किया था।