Breaking News

Ind Vs NZ: दूसरा वनडे आज, रायपुर में न्यूजीलैंड से भिड़ेगी टीम इंडिया

भारतीय क्रिकेट टीम (Indian Cricket Team) तीन वनडे मैचों की सीरीज (three ODI series) के दूसरे मुकाबले के लिए शनिवार को न्यूजीलैंड (new zealand) से भिड़ेगी। यह मुकाबला रायपुर के शहीद वीर नारायण सिंह इंटरनेशनल स्टेडियम में खेला जाएगा। इस मैच को भारतीय समयानुसार दोपहर 1:30 बजे से स्टार स्पोर्ट्स नेटवर्क और डिज्नी प्लस हॉटस्टार एप पर लाइव देखा जा सकता है।

पहले मैच में जीत दर्ज करने के बाद भारतीय टीम के हौंसले बुलंद हैं। दूसरी ओर न्यूजीलैंड क्रिकेट टीम भी काफी मजबूत नजर आ रही है। पहले वनडे में उसने भी शानदार प्रदर्शन किया था। ऐसे में दोनों टीमों के बीच कड़ी टक्कर होने की उम्मीद है।

पहले वनडे में भारतीय टीम की बल्लेबाजी शानदार रही थी। शुभमन गिल ने दोहरा शतक (208) जड़ा था। इसकी बदौलत टीम ने 300 से ज्यादा का स्कोर खड़ा किया था। ऐसे में बल्लेबाजी में कोई बदलाव होने की उम्मीद नहीं है। गेंदबाजी में उमरान मलिक टीम का हिस्सा बन सकते हैं।

संभावित प्लेइंग इलेवन: रोहित शर्मा (कप्तान), शुभमन गिल, विराट कोहली, ईशान किशन (विकेटकीपर), सूर्यकुमार यादव, हार्दिक पांड्या, वाशिंगटन सुंदर, शार्दूल ठाकुर, कुलदीप यादव, मोहम्मद सिराज, उमरान मलिक।

पहले वनडे में कीवी टीम ने शानदार प्रदर्शन किया और एक समय लगा कि वह मैच जीत जाएंगे। ऐसे में वह बदलाव के बारे में नहीं सोचेगी। बल्लेबाजी में डेवोन कॉनवे और टॉम लैथम उनकी ताकत हैं। माइकल ब्रेसवेल शानदार लय में हैं। वह गेंद और बल्ले से कमाल कर रहे हैं।

संभावित प्लेइंग इलेवन: फिन एलेन, डेवोन कॉनवे, हेनरी निकोलस, डेरिल मिशेल, टॉम लैथम (कप्तान और विकेटकीपर), ग्लेन फिलिप्स, माइकल ब्रेसवेल, मिशेल सेंटनर, ईश सोढ़ी, लॉकी फर्ग्यूसन, ब्लेयर टिकनर।

भारत और न्यूजीलैंड के बीच वनडे क्रिकेट में कुल 114 बार भिड़ंत हुई है। मेजबान टीम ने इनमें से 56 मैचों में जीत दर्ज की है और कीवियों ने 50 मुकाबले जीते हैं। आठ मैचों का कोई परिणाम नहीं निकला। भारतीय सरजमीं पर दोनों के बीच अब तक 36 बार आमना-सामना हुआ है। जिसमें से भारत ने 27 और मेहमानों ने आठ मैच जीते हैं। इस दौरान दोनों के बीच एक मुकाबला बेनतीजा भी रहा है।

सलामी बल्लेबाज गिल 149 गेंदों पर 208 रन बनाकर वनडे में दोहरा शतक लगाने वाले पांचवें भारतीय बल्लेबाज बने हैं। मोहम्मद सिराज ने अपने आखिरी दो वनडे मैचों में चार-चार विकेट झटके हैं। ब्रेसवेल ने पहले मैच में 77 गेंदों में 140 रनों की तूफानी पारी खेली थी। मिचेल सेंटनर ने पहले वनडे में विराट कोहली का अहम विकेट लेने के अलावा एक धमाकेदार अर्धशतक भी बना चुके हैं।

रायपुर बनेगा वनडे होस्ट करने वाला भारत का 50वां स्टेडियम
आज का वनडे रायपुर में खेला जाना है। इसके साथ ही यह वनडे होस्ट करने वाला भारत का 50वां स्टेडियम बनेगा। यह रायपुर में होने जा रहा पहला अंतरराष्ट्रीय मैच होगा। लगभग 50,000 दर्शक क्षमता वाला यह स्टेडियम इंडियन प्रीमियर लीग (IPL) के कुछ मैच होस्ट कर चुका है। इसके अलावा इसमें बंद हो चुके चैंपियंस लीग टी-20 के मुकाबले भी खेले जा चुके हैं। 2008 में स्टेडियम का उदघाटन किया गया था और यह भारत का तीसरा तो वहीं विश्व का चौथा सबसे बड़ा स्टेडियम है। कुछ महीनों पहले ही यहां रोड सेफ्टी वर्ल्ड सीरीज टूर्नामेंट में सचिन तेंदुलकर जैसे दिग्गज खेलते नजर आए थे।