Breaking News

IND vs ENG: चेतेश्वर पुजारा और अजिंक्य रहाणे के बदौलत, भारत को 154 रन की मिली बढ़त

भारत और इंग्लैंड के बीच लॉर्ड्स के ऐतिहासिक मैदान पर दूसरा टेस्ट मैच चल रहा है। आज चौथा दिन है और भारत ने 150 रनों से अधिक की बढ़त हासिल कर ली है। हालांकि उसके छह खिलाड़ी भी आउट हो चुके हैं। भारत की तरफ से रहाणे ने 61 रनों की अर्धशतकीय पारी खेली जबकि पुजारा ने 45 रन बनाए।


राहत की बात रही कि चेतेश्वर पुजारा और अजिंक्य रहाणे फॉर्म में लौटे और दोनों ने भारत को शुरुआती झटकों से संभाला। इंग्लैंड ने आखिरी सत्र में तीन विकेट गिरा लिए इससे उसकी  चौथे दिन अपनी स्थिति मजबूत कर ली। फिलहाल भारत के पास 154 रन की बढ़त है। ऋषभ पंत (14*) और इशांत शर्मा (4*) क्रीज पर मौजूद हैं।

इससे पहले इंग्लैंड के तेज गेंदबाज मार्क वुड ने फॉर्म में चल रहे भारत के दोनों सलामी बल्लेबाजों को सस्ते में पवेलियन भेज दिया था जबकि विराट कोहली भी अपना विकेट गंवा बैठे थे। भारत ने तीन विकेट 56 रन पर गंवा दिए थे। दूसरे सत्र में 28 ओवर में रहाणे और पुजारा 49 रन ही बने लेकिन भारत ने कोई विकेट नहीं गंवाया ।

मोईन अली ने रहाणे की पारी का अंत कर दिया। रहाणे ने अली की गेंद पर बटलर को कैच थमा दिया और अजिंक्य रहाणे की अर्धशतकीय पारी आखिरकार खत्म हो गई। रहाणे ने आउट होने से पहले 146 गेंदों में 61 रनों की महत्वपूर्ण पारी खेली।

वहीं चेतेश्वर पुजारा की बेहतरीन पारी वुड ने खत्म की। पुजारा 45 रन बनाकर रूट को आसान कैच दे बैठे। उन्होंने 206 गेंदों का सामना किया। तीन ओवर बाद मोइन अली ने रविंद्र जडेजा को भी पवेलियन भेजकर भारत की मुश्किलें बढ़ा दीं।

भारत के कप्तान विराट कोहली भी कोई खास कमाल नहीं दिखा पाए। कोहली ने मात्र 31 गेंद में 20 रन बनाकर सैम कुरेन की गेंद पर विकेट के पीछे कैच दे बैठे। इससे पहले सलामी बल्लेबाज केएल राहुल और रोहित शर्मा ने भी निराशाजनक प्रदर्शन किया।