Breaking News

हरियाणा में शैलजा ने हुड्डा गुट को दिया बड़ा झटका, नारनौंद सीट पर किया प्रत्याशी के नाम का ऐलान

हरियाणा में इसी साल होने वाले विधानसभा चुनाव (Vidhansabha Chunav) को लेकर राजनीतिक सरगर्मियां तेज हो चुकी है. इसी कड़ी में सिरसा से कांग्रेस सांसद कुमारी शैलजा की कांग्रेस संदेश यात्रा हिसार जिले के नारनौंद विधानसभा क्षेत्र पहुंची. नारनौंद विधानसभा क्षेत्र से कांग्रेस की टिकट के मजबूत दावेदार डॉ. अजय चौधरी के आयोजन में यहां रैली में उमड़े जनसैलाब ने कुमारी शैलजा को गदगद कर दिया.

Miss Selja

कुमारी शैलजा ने की प्रत्याशी की घोषणा

नारनौंद में आयोजित रैली में हजारों लोगों की उमड़ी भीड़ से उत्साहित नजर आई कुमारी शैलजा ने प्रत्याशी की घोषणा तक कर डाली. उन्होंने रैली में उपस्थित लोगों से डा अजय चौधरी को नारनौंद विधानसभा क्षेत्र से चंडीगढ़ भेजने की अपील की. उन्होंने कहा कि 2005 में हुई चूक को इस बार नहीं दोहराना है. सभी को मिलकर अजय चौधरी के हाथों को मजबूत करना होगा.

सीएम की कुर्सी पर ठोका दावा

कुमारी शैलजा ने कहा कि डॉ. अजय चौधरी से हमारा बहुत पुराना नाता रहा है. अगर मुझे मजबूत देखना चाहते हों, तो आने वाला समय कांग्रेस पार्टी का है. सूबे की जनता पूरी तरह से बदलाव के मूड में है और आने वाले विधानसभा चुनाव में कांग्रेस पार्टी की सरकार बनेगी. इसे शैलजा के मुख्यमंत्री की कुर्सी पर दावा ठोकने का संकेत माना जा रहा है.

हुड्डा गुट को झटका

कांग्रेस सांसद कुमारी शैलजा के इस ऐलान से हुड्डा गुट के खेमे में खलबली मच गई है. खासकर हुड्डा गुट के कुछ नेता, जो यहां से टिकट के मजबूत दावेदार हैं, शैलजा के इस ऐलान से वे भौंचक्का रह गए हैं. उन्होंने तुरंत कांग्रेस के प्रदेशस्तरीय नेताओं को सूचना दी है कि शैलजा सीधे प्रत्याशी की घोषणा कर रही है. खास बात यह रही कि अनाज मंडी में आयोजित हुई इस रैली के पोस्टरों से पूर्व मुख्यमंत्री भुपेंद्र हुड्डा और प्रदेशाध्यक्ष उदयभान की तस्वीर नदारद थी.

टिकट के लिए चल रहा है सर्वे

हरियाणा में विधानसभा चुनाव को देखते हुए कांग्रेस पार्टी प्रत्याशियों के नामों का फाइनल ऐलान करने के लिए सर्वे करा रही है. प्राइवेट एजेंसियों के दो सर्वे पूरे हो चुके हैं और अब फाइनल सर्वे कांग्रेस पार्टी करवा रही है. ऐसे में शैलजा के इस ऐलान के कई राजनीतिक मायने निकाले जा रहे हैं.