Saturday , September 14 2024
Breaking News

हरियाणा BJP की पहली लिस्ट की आज होगी घोषणा, संभावित उम्मीदवारों के नाम तय

हरियाणा में यह चुनावी साल है. कुछ समय पहले प्रदेश में लोकसभा चुनाव संपन्न हुए थे और अब विधानसभा चुनावों का बिगुल बज चुका है. पक्ष- विपक्ष समेत तमाम राजनीतिक पार्टियों गठजोड़ बैठाने की फिराक में लग गई है. कोई भी पार्टी आगामी चुनावों को लेकर कोई कोर कसर छोड़ना नहीं चाहती. कौन सी पार्टी किस उम्मीदवार को टिकट देगी, यह भी कौतुहल का विषय बना हुआ है. इसी बीच भारतीय जनता पार्टी (BJP) की आज केंद्रीय चुनाव समिति की बैठक का आयोजन किया जाएगा.

 

आज बैठक में जारी होगी पहले लिस्ट

आज होने वाली इस बैठक में उम्मीदवारों के नाम तय किया जा सकते हैं. इसमें प्रधानमंत्री मोदी, राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा और गृहमंत्री अमित शाह के अलावा केंद्रीय चुनाव समिति के अन्य सदस्यों के साथ राज्य के वरिष्ठ नेता भी मौजूद रहेंगे. माना जा रहा है कि आज उम्मीदवारों की पहली सूची जारी की जा सकती है. इसके तहत आधे से ज्यादा सीटों पर उम्मीदवारों के नाम की घोषणा की जाएगी.

नए चेहरों पर दांव लगाएगी BJP

आज गुरुवार को केंद्रीय चुनाव समिति की होने वाली इस बैठक में उम्मीदवारों के संभावित नाम पर विचार विमर्श किया जाएगा और पार्टी आला कमान के साथ स्थानीय वरिष्ठ नेताओं की मौजूदगी में इसे अंतिम रूप दिया जाएगा. बता दें कि हाल ही में संपन्न हुए लोकसभा चुनावों में हरियाणा में कांग्रेस और भाजपा दोनों को 5- 5 सीटें हासिल हुई थी. ऐसे में सत्ता पक्ष भाजपा कोई भी कोर कसर नहीं छोड़ना चाहेगी. इसीलिए वह हर कदम फूंक- फूंक कर रख रही है. ऐसा माना जा रहा है कि कांग्रेस से मुकाबले में अबकी बार भाजपा नए चेहरों पर दांव खेल सकती है. इसमें राज्य के पुराने धुरंधर नेताओं के परिवारजन के नाम भी शामिल हो सकते हैं.