Breaking News

Google पर सर्च कर रहा था कैसे करें आत्महत्या, US से आए अलर्ट पर मुम्बई पुलिस ने बचाया

मुंबई (Mumbai) का एक युवक गूगल पर सर्च (search on google) कर रहा था कि बिना दर्द के आत्महत्या (suicide without pain) कैसे करें। अमेरिका (America) स्थित एजेंसी ने नई दिल्ली (New Delhi) में इंटरपोल अधिकारी (interpol officer) को इसके बारे में अलर्ट किया, जिन्होंने मुंबई पुलिस (mumbai police) के साथ सूचना साझा की। इस पर पुलिस ने युवक का पता लगाया और उसे खुदकुशी करने से रोक लिया। गूगल पर सर्च करने वाले 25 वर्षीय युवक के बारे में यूएस नेशनल सेंट्रल ब्यूरो-इंटरपोल ने जानकारी साझा की थी।

मुंबई पुलिस ने आईपी एड्रेस और स्थान जैसी अहम सूचना के आधार पर युवक की पहचान की। युवक मुंबई के कुर्ला इलाके में एक आईटी कंपनी में कार्यरत है। सूचना मिलने पर पुलिस ने उसे न केवल आत्महत्या करने से बचाया बल्कि उसकी काउंसलिंग भी की। अधिकारी ने बताया कि युवक ने शिक्षा और अन्य जरूरतों के लिए विभिन्न वित्तीय संस्थानों से कर्ज लिया था। वह अपने घर के कर्ज की किश्त भी नहीं दे पा रहा था। इसलिए वह अवसाद में था। इसी कारण वह बिना दर्द के आत्महत्या के तरीके के बारे में ऑनलाइन सर्च कर रहा था।

स्लैब गिरने के मामले में बिल्डिंग सुपरवाइजर समेत तीन गिरफ्तार
वहीं, मुंबई के वर्ली इलाके में निर्माणाधीन इमारत की 42वीं मंजिल से सीमेंट के ब्लॉक गिरने के मामले में पुलिस ने बिल्डिंग के सुपरवाइजर सहित तीन लोगों को गिरफ्तार किया है। इस दुर्घटना में दो लोगों की मौत हुई थी। पुलिस अधिकारी ने गुरुवार को बताया कि इस सप्ताह की शुरुआत में ‘फोर सीजन रेजीडेंसी’ बिल्डिंग में हुई घटना के बाद आईपीसी की धारा 304-ए (लापरवाही से मौत का कारण) और अन्य धाराओं के तहत बिल्डर, सुपरवाइजर, ठेकेदार और अन्य के खिलाफ वर्ली पुलिस स्टेशन में मामला दर्ज किया गया है। जांच के बाद पुलिस ने तीन लोगों एक सुपरवाइजर और दो सहायकों को गिरफ्तार किया है और अन्य आरोपियों की तलाश जारी है।

शिरडी में मार्च से रात में भी उतरेंगे विमान, डीजीसीए ने दी अनुमति
शिरडी हवाईअड्डे पर विमान अब रात में भी उतर सकेगा। इस संबंध में विमान नियामक नागर विमानन महानिदेशालय (डीजीसीए) ने बृहस्पतिवार को महाराष्ट्र सरकार को पत्र लिखकर मार्च-अप्रैल से यहां विमानों की नाइट लैंडिंग शुरू करने की अनुमति दे दी है। उपमुख्यमंत्री देवेंद्र फडणवीस ने इसके लिए केंद्रीय नागरिक उड्डयन मंत्री ज्योतिरादित्य सिंधिया से आग्रह किया था।