Breaking News

खाद्य, नागरिक आपूर्ति एवं उपभोक्ता मामले मंत्री ने गेहूँ के खरीद कार्यों का लिया जायज़ा

मुख्यमंत्री भगवंत मान के नेतृत्व वाली पंजाब सरकार मौजूदा रबी के मंडीकरण सीजन के दौरान निर्विघ्न ढंग से गेहूँ के खरीद कार्य सुनिश्चित बनाने और सभी हितधारकों के हितों की रक्षा के लिए पूरी तरह से प्रतिबद्ध है।


इस सम्बन्धी जानकारी देते हुए आज यहाँ खरीद प्रक्रिया का जायज़ा लेने के लिए हुई बैठक की अध्यक्षता करते हुए खाद्य, नागरिक आपूर्ति एवं उपभोक्ता मामले मंत्री श्री लाल चंद कटारूचक्क ने खाद्य विभाग के अधिकारियों को हिदायत की कि वह मंडी मज़दूरों, हैंडलिंग मज़दूरों और ट्रांसपोर्टरों को उनकी लगभग 600 करोड़ रुपए की अदायगी समय पर जारी करना सुनिश्चित बनाएँ।

मंत्री ने कहा कि आज तक लगभग 700 सब मंडी यार्ड और अस्थाई मंडियाँ खरीद कार्यों को सफलतापूर्वक मुकम्मल करने के उपरांत बंद कर दी गई हैं। मंत्री ने आगे कहा कि 10 मई तक 123 लाख मीट्रिक टन से अधिक गेहूँ की खरीद की जा चुकी है और किसानों को 24000 करोड़ रुपए से अधिक का भुगतान जारी किया गया है। उन्होंने इस बात पर संतुष्टी प्रकट की कि खऱाब मौसम के बावजूद किसानों को भुगतान जारी करने में कोई देरी नहीं होने दी गई।

उन्होंने सभी जि़ला स्तरीय अधिकारियों को अपने-अपने क्षेत्रों में खरीद कार्यों पर नजऱ रखने की हिदायत भी की और यह सुनिश्चित बनाने के लिए कहा कि किसानों को मंडियों में अपनी फ़सल बेचने में कोई दिक्कत पेश न आए।