Breaking News

Diwali 2021 : घर के मुख्य द्वार पर लटकाएं ये 3 चीजें, मां लक्ष्मी होंगी प्रसन्न

मां लक्ष्मी के चरण चिन्ह – घर के बाहर मां लक्ष्मी के चरण चिन्ह लगाना बहुत शुभ माना जाता है.
मां लक्ष्मी के चरण चिन्ह - घर के बाहर मां लक्ष्मी के चरण चिन्ह लगाना बहुत शुभ माना जाता है. चरण चिन्ह लगाते समय इस बात का ध्यान रखें कि पैरों के चिन्ह अंदर की तरफ हों. आजकल असानी से बाजारों में मां लक्ष्मी के चरण चिन्ह मिल जाते हैं.
चरण चिन्ह लगाते समय इस बात का ध्यान रखें कि पैरों के चिन्ह अंदर की तरफ हों. आजकल असानी से बाजारों में मां लक्ष्मी के चरण चिन्ह मिल जाते हैं.
स्वस्तिक - घर के मुख्य द्वार पर चांदी का स्वस्तिक लगाना बहुत शुभ माना जाता है. आप चांदी की बजाए रोली से भी स्वस्तिक बनाकर लगा सकते हैं. ये नकारात्मक ऊर्जा को दूर करता है और मां लक्ष्मी की कृपा प्राप्त होती है. 
स्वस्तिक – घर के मुख्य द्वार पर चांदी का स्वस्तिक लगाना बहुत शुभ माना जाता है. आप चांदी की बजाए रोली से भी स्वस्तिक बनाकर लगा सकते हैं. ये नकारात्मक ऊर्जा को दूर करता है और मां लक्ष्मी की कृपा प्राप्त होती है.
तोरण - ऐसा माना जाता है कि दीपावली के दिन माता पृथ्वी पर भ्रमण करती हैं और भक्तों के घरों में निवास करने आती हैं. इसलिए मां के स्वागत के लिए आप मुख्य द्वार पर तोरण लगा सकते हैं. इस दिन आप आम, फूल या केले के पत्तों का तोरण बनाकर लगा सकते हैं.
तोरण – ऐसा माना जाता है कि दीपावली के दिन माता पृथ्वी पर भ्रमण करती हैं और भक्तों के घरों में निवास करने आती हैं. इसलिए मां के स्वागत के लिए आप मुख्य द्वार पर तोरण लगा सकते हैं. इस दिन आप आम, फूल या केले के पत्तों का तोरण बनाकर लगा सकते हैं.