Breaking News

देवबंद : करवा चौथ के व्रत को लेकर देवबंद में नव विवाहिताओं में बना हुआ जबरदस्त उत्साह

रिर्पोट :- गौरव सिंघल,वरिष्ठ संवाददाता,सहारनपुर मंडल।
 
देवबंद (दैनिक संवाद ब्यूरो)। रविवार को होने वाले करवा चौथ व्रत के त्यौहार को लेकर देवबंद में जहां नवविवाहितों में जबरदस्त उत्साह है, वही बुजुर्ग समेत अन्य महिलाएं भी किसी से पीछे नहीं है।
नवविवाहिता श्रीमती आंचल गुप्ता का कहना है कि उसका पहला करवाचौथ व्रत है जिसको लेकर वह बहुत उत्साहित है। उसने इसके लिए सभी खरीदारी/तैयारी कर ली है। आंचल गुप्ता का कहना है कि वह करवा चौथ के दिन सुबह सवेरे उठकर सज- धज कर पति की दीर्घायु का संकल्प लेकर व्रत रखेंगी तथा रात को चंद्र दर्शन कर सभी के कल्याण और सुखी जीवन की कामना के साथ व्रत खोलकर सास, ससुर और पति सहित परिवार का आशीर्वाद प्राप्त करेंगी।
श्रीमती स्वाति का कहना है कि उसका दूसरा करवाचौथ व्रत है। जिसको लेकर वह बहुत खुश है। वह पति की लंबी आयु और खुशहाली के लिए व्रत रखकर सभी के जीवन में आनंद ही आनंद की कामना करेंगी। वरिष्ठ भाजपा नेत्री श्रीमती शुभलेश शर्मा का कहना है कि इतने साल बीत जाने के बाद भी वह करवाचौथ के त्यौहार को पहले व्रत की तरह ही मनाती है क्योंकि भारतीय संस्कृति में किसी भी त्यौहार का महत्व कभी कम नहीं होता है। सत्य सनातन धर्म के हर त्यौहार, व्रत मानव रक्षा, सुख समृद्धि और विश्व कल्याण के लिए होते हैं। डाक्टर श्रीमती तपस्या त्यागी ने कहा कि वह करवा चौथ व्रत रखकर पति की लंबी आयु, सुख, स्मृद्धि के साथ-साथ अपने परिवार से दूर  देश की सीमाओं पर खड़े फौजी भाइयों की रक्षा की प्रार्थना करेगी। हमारे जवानों की बहादुरी, बलिदान और राष्ट्रीय सुरक्षा के प्रति समर्पण के कारण ही हम खुशी- खुशी त्यौहार मनाते है।