Breaking News

उत्तराखंड में शीत लहर ने किया बेहाल, कुमाऊं में कई जगह माइनस में पहुंचा पारा

मौसम विभाग के अनुमान के बाद बुधवार को प्रदेश के कई इलाकों में शीत लहर ने लोगों को परेशान किया। वहीं, मैदान में कोहरे भी भी परेशानी बढाई। कुमाऊं के पहाड़ी जिलों में कोहरे और पाले के चलते कड़ाके की ठंड लोगों को बेहाल कर रही है।


बुधवार को अल्मोड़ा मुनस्यारी और बागेश्वर में तामपान में भारी गिरावट दर्ज की गई। बागेश्वर में न्यूनतम तापमान शून्य तो अल्मोड़ा में माइनस दो डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया। कपकोट के ऊंचाई वाले इलाकों में भी तापमान शून्य से नीचे चला गया है। गरुड़ समेत अन्य जगहों पर पाला पड़ने से नलों का पानी जम गया है।

पिथौरागढ़ में भी बुधवार को जिले का अधिकतम तापमान आठ डिग्री और न्यूनतम तापमान 2.5 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया। उधर, मुनस्यारी में अधिकतम तापमान चार डिग्री और न्यूनतम तापमान माइनस दो डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया।

मुनस्यारी के साईपोलों में पाले के कारण पेयजल योजनाएं जम चुकी हैं। इसके चलते लोगों को परेशानी का सामना करना पड़ रहा है। ठंडी हवाओं के चलने से लोगों को काफी दिक्कतें हो रही हैं।

चंपावत जिले में जिला मुख्यालय समेत अन्य क्षेत्र में पड़ रही कड़ाके पड़ रही है। करीब एक सप्ताह से क्षेत्र में रात का तापमान जहां शून्य से नीचे चला जा रहा है, वहीं सुबह का तापमान दो से तीन डिग्री सेल्सियस बना हुआ है।