Breaking News

DCW ने राष्ट्रपति को लिखा पत्र, कहा- कंगना को इलाज की जरूरत, वापस लें पद्मश्री

 दिल्ली महिला आयोग की अध्यक्षा स्वाति मालीवाल (DCW Chairman Swati Maliwal) ने देश के माननीय राष्ट्रपति को पत्र लिखा है, जिसमें उन्होंने बॉलीवुड अदाकारा कंगना रनौत ( Actress kangana ranaut) को दिए गए पद्मश्री पुरस्कार (Padma Shri Award) को वापस लिए जाने की मांग की है. साथ ही उनके खिलाफ देशद्रोह का मामला चलाए जाने की अपील की है.

स्वाति मालीवाल ने ट्वीट करते हुए कहा कि कंगना रानौत ऐसी महिला है जिसे गांधी, भगत सिंह की शहादत मजाक लगती है. लाखों लोगों की त्याग तपस्या से हासिल आजादी भीख लगती है. इसको पुरस्कार की नहीं इलाज की जरूरत है.

स्वाति मालीवाल ने कहा कि उन्होंने राष्ट्रपति को पत्र लिखा है, जिसमें कंगना रनौत से तुरंत पद्मश्री पुरस्कार वापस लिए जाने और उनके खिलाफ राष्ट्रद्रोह को लेकर FIR दर्ज किए जाने की मांग की गई है.

dcw letter

दिल्ली महिला आयोग ने लिखा राष्ट्रपति को पत्र

क्या कहा था कंगना रनौत ने

अभिनेत्री कंगना रनौत ने कहा था कि भारत को आजादी 2014 में मिली और जो 1947 में मिली, वो भीख थी. हाल में पद्म श्री सम्मान पाने वाली रनौत का इशारा 2014 में भाजपा के सत्ता में आने की तरफ था. अभिनेत्री पूर्व में भी अपने दक्षिणपंथी बयानों को लेकर विवादों में रही हैं.

इससे पहले कंगना रनौत की आलोचना करते हुए वरुण गांधी ने ट्वीट कर कहा, ‘कभी महात्मा गांधी जी के त्याग और तपस्या का अपमान, कभी उनके हत्यारे का सम्मान, और अब शहीद मंगल पाण्डेय से लेकर रानी लक्ष्मीबाई, भगत सिंह, चंद्रशेखर आज़ाद, नेताजी सुभाष चंद्र बोस और लाखों स्वतंत्रता सेनानियों की कुर्बानियों का तिरस्कार. इस सोच को मैं पागलपन कहूं या फिर देशद्रोह?’