Breaking News

साप्ताहिक राशिफल (20-26 सितंबर): इन राशि वालों के लिए शुभ रहेगा ये सप्ताह, जानें अपना हाल

मेष राशि
मेष राशि के लोगों के लिए यह सप्ताह बहुत कुछ सोचने विचारने वाला साबित होगा। आपके मन में रोमांटिक भावनाएं ज्यादा रहेंगी। इससे आपका प्रेम जीवन या दांपत्य जीवन बहुत खूबसूरत रहेगा। कार्यक्षेत्र में विरोधियों से कोई परेशानी नहीं होगी। आप स्वयं को मजबूत स्थिति में पाएंगे, लेकिन आपकी वाणी में दोष उत्पन्न हो सकता है। इस आदत से दूर रहना ही अच्छा होगा। आपकी इनकम में लगातार होती बढ़ोतरी आपको सातवें आसमान पर पहुंचा सकती है, लेकिन इसी वजह से आप कुछ बेवजह के खर्च भी करने लगेंगे, जो आपको बाद में परेशान कर सकते हैं। व्यापारियों को मेहनत का अच्छा परिणाम मिलेगा और उनकी पहुंच बढ़ेगी। विद्यार्थियों को इस वक्त थोड़ी परेशानी हो सकती है। उनका मन पढ़ाई में नहीं लगेगा। हालांकि उन्हें उचित शेड्यूल बनाकर आगे बढ़ने की जरूरत है। स्वास्थ्य के लिहाज से देखें, तो इस समय में आपकी सेहत बिगड़ सकती है। आपको ब्लड प्रेशर से संबंधित परेशानी हो सकती है। ऐसे में आपको उपचार पर ध्यान देना होगा।

वृषभ राशि
यह सप्ताह आपके लिए अच्छा रहेगा। पारिवारिक जीवन बहुत अच्छा रहेगा और परिवार की घरेलू आमदनी बढ़ेगी। दांपत्यजीवन में यह समय अच्छा रहेगा। आप अपने जीवनसाथी के साथ मिलकर अपने धन का सदुपयोग करेंगे। इस दौरान आप अपने साथी के साथ कहीं घूमने फिरने भी जा सकते हैं। जो लोग प्रेम जीवन में हैं, उन्हें जरूर कुछ तनाव का सामना करना पड़ेगा। किसी भी विवाद को ज्यादा बढ़ने से रोकना आपके लिए अच्छा होगा। इस वीकेंड सलून में समय बिताएंगे और अपनी पर्सनल ग्रूमिंग पर ध्यान देंगे। आप अपने काम को पूजा मानकर पूरी शिद्दत के साथ उसमें लगेंगे, जिससे आपको अच्छे नतीजे मिलेंगे। आपकी इनकम भी बढ़ेगी और आपकी मनचाही जगह पर आपका ट्रांसफर हो सकता है। इसी के साथ आपको पदोन्नति भी मिल सकती है। यह समय आपके लिए बहुत महत्वपूर्ण है। अपने काम में कोई भी गलती ना करें। पढ़ाई पर आप ध्यान तो देंगे, लेकिन आपको ध्यान भटकाव की समस्या का सामना करना पड़ सकता है। आपको पढ़ाई पर पूरी तरह फोकस करने और अभ्यास की अवधि बढ़ाने की जरूरत है। स्वास्थ्य के लिहाज से देखें तो आपको अपने स्वास्थ्य पर ध्यान देने की जरूरत है। कोई छोटी परेशानी भी हो तो उसके इलाज में किसी तरह की लापरवाही न बरतें।

मिथुन राशि
आपके लिए सप्ताह काफी अच्छा रहेगा। आप अपने पार्टनर पर ज्यादा निर्भर रहेंगे। प्रेमी युगल के लिए सप्ताह थोड़ा सा ध्यान देने वाला होगा, क्योंकि आपके रिश्ते में प्रेम तो बरकरार रहेगा, लेकिन किसी बात को लेकर दोनों के बीच विवाद तो हो सकता है।शादीशुदा लोगों के दांपत्यजीवन में यह समय काफी अच्छा रहने वाला है। आपका जीवनसाथी परिवार के लिए काफी कुछ सोचेगा। सप्ताह की शुरुआत में आप किसी यात्रा पर जा सकते हैं। यह यात्रा आपकी मानसिक स्थिति को मजबूत बनाएगी और आपको अपने पुराने दोस्तों से मिलने का मौका मिल सकता है। इस सप्ताह आपके दोस्त और आपके रिश्तेदार आपके बहुत काम आएंगे। परिवार का माहौल बहुत अच्छा रहेगा, लेकिन बीच-बीच में कुछ दिक्कतें भी बनी रह सकती हैं। नौकरीपेशा लोगों के लिए यह सप्ताह काफी अच्छा रहेगा। आपके काम की तारीफ भी होगी और आपके काम में कमी नहीं निकाली जाएगी। व्यापारी वर्ग को इस सप्ताह ध्यान देना होगा। विद्यार्थियों को पढ़ाई पर ध्यान देने करने की जरूरत है। आपका पढ़ाई में मन तो लगेगा, लेकिन इस दौरान बुरे दोस्तों की संगत से बचना आपके लिए फायदेमंद रहेगा। अभी आपकी सेहत भी अच्छी रहेगी लेकिन तला-गला खाने से आपको बचना चाहिए।

कर्क राशि
सप्ताह की शुरुआत में आपको अपने निजी जीवन में कुछ रूकावटों और बाधाओं का सामना करना पड़ सकता है। यदि दांपत्यजीवन में किसी समस्या या असंतोष का सामना कर रहे हैं, तो इस दौरान इन समस्याओं के बढ़ने की अधिक संभावना है। रिश्तों और संबंधों में आई ये परेशानियां आपको अधीर और आक्रामक बना सकती है। आपको वरिष्ठों के साथ किसी भी मामले पर चर्चा करते समय धैर्य बनाये रखने की सलाह है। सप्ताह के अंत में कुछ मामलों में मौन रहना ही सबसे प्रभावी होगा। इस समय के दौरान, साझेदारी, संयुक्त उद्यम, न्यायालय, कार्यालयों, सार्वजनिक जगहों पर आपके व्यवहार और सामाजिक जीवन पर अधिक ध्यान देने जरूरत है। विद्यार्थियों को अभी अध्ययन में परेशानी हो सकती है। उन्हें घर में पढ़ाई के लिए उचित माहौल नहीं मिलने की भी शिकायत हो सकती है। ऐसे में आपको घर में किसी एकांत स्थान का चयन कर पढ़ाई पर फोकस करने की जरूरत है। स्वास्थ्य की बात करें, तो सप्ताह के मध्य में आंखों की गंभीर समस्या होने की आशंका रहेगी। अपने खाने की आदतों में सुधार करें और अधिक भोजन करने की अपनी प्रवृत्ति में बदलाव लाएं। इस दौरान हाथ, पैर और पीठ सहित पूरे शरीर में दर्द होने जैसी समस्याओं का सामना करना पड़ सकता है।

सिंह राशि
यह सप्ताह आपके लिए सुगमतापूर्वक अपने जीवन को बिताने के लिए अच्छा रहेगा। सप्ताह के मध्य में आप धार्मिक काम ज्यादा करेंगे और आपका मन सांसारिक कामों से विरक्ति की ओर बढ़ेगा, लेकिन सप्ताह का अंतिम भाग काफी अच्छा रहेगा। परिवारवालों का सहयोग मिलेगा। वे आपके मूड को अच्छा कर देंगे। उनके साथ किसी दूर यात्रा पर जाने के योग बनेंगे। आपकी वाणी में अचानक से कड़वाहट बढ़ने से कुछ दिक्कतें पैदा हो सकती हैं। बेवजह बात का बतंगड़ बनने से रिश्ते में तनाव आ सकता है, थोड़ा ध्यान रखें। दांपत्यजीवन खुशनुमा रहेगा। प्रेम जीवन में भी अच्छे नतीजे मिलेंगे। नौकरीपेशा लोगों को थोड़ी सी सावधानी से काम लेना चाहिए और अपने साथ काम कर रहे लोगों का भी ध्यान रखना चाहिए। आपके बैंक बैलेंस में बढ़ोतरी होगी। सरकारी क्षेत्र से भी लाभ के योग बनेंगे। विद्यार्थियों को भी पढ़ाई पर ध्यान देने की जरूरत है। यदि आप शेड्यूल बनाकर उसके मुताबिक पढ़ाई पर ध्यान देंगे तो आपको बेहतर परिणाम हासिल हो सकते हैं। स्वास्थ्य के लिहाज से किसी बड़ी चिंता की बात नहीं दिखती है, लेकिन आपको अपने खान-पान पर ध्यान देने की जरूरत है। यात्रा पर जाने के लिए सप्ताह का अंतिम दिन अच्छा रहेगा।

कन्या राशि
यह सप्ताह आपके लिए आंशिक रूप से फलदायक रहेगा। परिवार के लोग भी हर काम में आपके साथ खड़े नजर आएंगे। आपमें अहंकार की भावना बढ़ सकती है। आपका मन खुश रहेगा। आपको अपने ऊपर बहुत नियंत्रण रखना होगा। इस समय में आप गुस्से से भरे रहेंगे और जरा-जरा सी बात पर आपका गुस्सा बाहर निकल कर आएगा, जिससे हर जगह आप अपने विरोधी बना सकते हैं। दांपत्यजीवन में तनाव को कम करने के लिए स्वयं को धैर्य का पाठ पढ़ाएं और शांतिपूर्वक रहें। आपके प्रेम जीवन में खुशी बढ़ेगी, जिससे आप काफी हद तक सुकून महसूस करेंगे और मन प्रसन्न रहेगा। किसी पारिवारिक कार्यक्रम में भाग ले सकते हैं। नौकरीपेशा लोगों को अपने काम का अच्छा लाभ मिलेगा। बिजनेस से जुड़े लोगों के लिए भी यह समय अच्छा रहेगा। विद्यार्थियों के बारे में बात करें तो आप अभी आगे की प्लानिंग के साथ पढ़ाई पर फोकस करेंगे। हायर एजुकेशन में शामिल विद्यार्थियों को ज्यादा ध्यान देने की जरूरत है। इस वक्त आपको बेहतर परिणाम मिल सकता है। स्वास्थ्य के लिहाज से यह समय अच्छा रहेगा। हालांकि पेट से जुड़ी कोई छोटी समस्या सामने आ सकती है। सही खान-पान बनाए रखें। सप्ताह की शुरुआत में किसी लंबी यात्रा पर जाने की प्लानिंग रहेगी।

तुला राशि
यह सप्ताह आपके लिए सामान्य रूप से फलदायक रहेगा। आप अपने पुराने गांव या पुराने मकान को देखने के लिए जा सकते हैं। वहां पुरानी यादें ताजा करके आपको काफी खुशी होगी और आप की आंखों में प्यार के आंसू भी आ सकते हैं। प्रेम जीवन जीने वालों के लिए यह सप्ताह अच्छा रहेगा। आपके दिल में प्रेम की भावना रहेगी और यह आपके परिवार को आपकी ओर आकर्षित करेगी। शादीशुदा लोगों का दांपत्यजीवन भी प्रेम और रोमांस से भरपूर रहेगा। कुछ लोग इस समय में विदेश यात्रा का आनंद उठाएंगे और कुछ लोगों को सरकारी खर्चे पर यह यात्रा करने का मौका मिल सकता है। इस समय नौकरी के सिलसिले में अच्छे नतीजे मिलेंगे और व्यापारी वर्ग को विदेशी संपर्कों का लाभ होगा। व्यापारियों को बिजनेस बढ़ाने के नए आइडिया आएंगे। विद्यार्थियों के लिए भी यह समय काफी अच्छा रहेगा। उन्हें अभी कोई बेहतरीन उपलब्धि हासिल हो सकती है। स्वास्थ्य के लिहाज से देखें, तो अभी आपको किसी बड़ी बीमारी की संभावना नहीं दिखती, लेकिन आपको अपने स्वास्थ्य पर ध्यान देने की जरूरत है।

वृश्चिक राशि
यह सप्ताह आपको काफी अच्छे नतीजे देकर जाएगा। आप सप्ताह की शुरुआत में अपने परिवार वालों के साथ वक्त बिताना पसंद करेंगे। घर की जरूरतों को समझेंगे और घरेलू खर्च भी करेंगे। आप अपने सुख के साधनों में बढ़ोतरी दर्ज करेंगे, जिससे आपको खुशी होगी। इस पर आपका अच्छा खासा खर्चा भी होगा। इनकम में जबरदस्त बढ़ोतरी होगी, इससे आप काफी खुश होंगे। प्रेमजीवन में उतार-चढ़ाव की स्थिति रहेगी। आपको अपने प्रिय के बदलते मूड को ध्यान में रखना होगा, क्योंकि इसी पर सारी बात टिकी होगी। शादीशुदा लोगों का गृहस्थजीवन इस समय में शांतिपूर्ण तरीके से चलेगा। आपको अपने दोस्तों के साथ बड़ी-बड़ी पार्टियों में जाने का मौका मिलेगा, जिससे आपका मन काफी खुश होगा। नौकरीपेशा लोगों को काम में तरक्की मिलेगी। अधिकारी आपसे प्रसन्न रहेंगे। व्यापारियों को थोड़ा अधिक ध्यान देना होगा। विद्यार्थियों के लिए समय अच्छा रहेगा। यदि आप विदेश में पढ़ाई के लिए जाने की तैयारी कर रहे हैं, तो अभी आपको सफलता मिल सकती है। स्वास्थ्य की बात करें तो अभी आपकी सेहत अच्छी रहेगी। यात्रा पर जाना चाहें तो उसके लिए सप्ताह का मध्य भाग अच्छा रहेगा।

धनु राशि
सप्ताह की शुरुआत में आपको अपने निजी जीवन में कुछ बाधाओं का सामना करना पड़ सकता है। यदि दांपत्यजीवन में किसी समस्या या असंतोष का सामना कर रहे हैं, तो इस दौरान इन समस्याओं के बढ़ने की अधिक संभावना है। रिश्तों और संबंधों में आई ये परेशानियां आपको अधीर और आक्रामक बना सकती है। कार्यस्थल पर आपको वरिष्ठों के साथ किसी भी मामले पर चर्चा करते समय धैर्य बनाए रखने की सलाह है। सप्ताह के अंत में कुछ मामलों में मौन रहना ही सबसे प्रभावी होगा। इस समय के दौरान, साझेदारी, संयुक्त उद्यम, न्यायालय, सरकारी उपक्रम, सार्वजनिक और सामाजिक जीवन से जुड़े कार्यों पर बहुत ध्यान रखें। विद्यार्थियों को अभी अध्ययन में परेशानी हो सकती है। उन्हें घर में पढ़ाई के लिए उचित माहौल नहीं मिलने की भी शिकायत हो सकती है। ऐसे में आपको घर में किसी एकांत स्थान का चयन कर पढ़ाई पर फोकस करने की जरूरत है। स्वास्थ्य की बात करें, तो सप्ताह के बीच में आंखों से जुड़ी कोई गंभीर समस्या आपको हो सकती है। अपने खाने-पीने की आदतों में सुधार करें और अधिक भोजन करने की अपनी प्रवृत्ति में बदलाव लाएं। इस दौरान हाथ, पैर और पीठ सहित पूरे शरीर में दर्द होने जैसी समस्याओं का सामना करना पड़ सकता है।

मकर राशि
यह सप्ताह आपके लिए सुगमतापूर्वक अपने जीवन को बिताने के लिए अच्छा रहेगा। सप्ताह के मध्य में आप धार्मिक काम ज्यादा करेंगे और आपका मन सांसारिक कामों से विरक्ति की ओर बढ़ेगा, लेकिन सप्ताह का अंतिम भाग काफी अच्छा रहेगा। परिवार वालों का सहयोग मिलेगा। वे आपके मूड को अच्छा कर देंगे। उनके साथ किसी दूर यात्रा पर जाने के योग बनेंगे। आपकी वाणी में अचानक से कड़वाहट बढ़ने से कुछ दिक्कतें पैदा हो सकती हैं। बेवजह बात का बतंगड़ बनने से रिश्तों में तनाव आ सकता है। थोड़ा ध्यान रखें। दांपत्यजीवन खुशनुमा रहेगा। प्रेम जीवन में भी अच्छे नतीजे मिलेंगे। नौकरीपेशा लोगों को थोड़ा सावधानी से काम लेना चाहिए और अपने साथ काम कर रहे लोगों का भी ध्यान रखना चाहिए। आपके बैंक बैलेंस में बढ़ोतरी होगी। सरकारी क्षेत्र से भी लाभ के योग बनेंगे। विद्यार्थियों को बेहतर परिणाम हासिल हो सकते हैं। स्वास्थ्य के लिहाज से किसी बड़ी बीमारी की संभावना नहीं दिखती, लेकिन आपको अपने खान-पान पर ध्यान देने की जरूरत है। यात्रा पर जाने के लिए सप्ताह का अंतिम दिन अच्छा रहेगा।

कुंभ राशि
यह सप्ताह आपके लिए उत्तम रहेगा। आप अपने रिश्ते को मजबूती देने के लिए हर संभव कोशिश करेंगे, इससे घर पर जीवन में चली आ रही चुनौतियों से मुक्ति मिलेगी। ससुरालपक्ष के लोगों के साथ भी आपके रिश्ते मजबूत होंगे। इससे रिश्तों में जमी धूल भी हटने लगेगी। प्रेम जीवन बिता रहे लोगों के लिए यह सप्ताह काफी ध्यान देने वाला होगा। कुछ लोग हैं, जो आपके रिश्ते में अड़चन पैदा करने की कोशिश करेंगे, उससे सावधान रहें। नौकरीपेशा लोगों को काम में उतार-चढ़ाव का सामना करना पड़ेगा। व्यापारी वर्ग के लिए यह समय सामान्य रहेगा, लेकिन कहीं भी पैसों का निवेश अभी ना करें और कोई बड़ा डिसीजन ना लें। विद्यार्थियों को अभी पढ़ाई में थोड़ी परेशानी हो सकती है। आपको एकाग्रता की समस्या का सामना करना पड़ सकता है। मेडिटेशन से आपको फायदा हो सकता है। स्वास्थ्य की बात करें तो अभी आपकी सेहत में कुछ गिरावट आ सकती है, इसलिए अपनी सेहत के प्रति कोई भी लापरवाही ना बरतें और जरूरत पड़ने पर डॉक्टर को दिखाएं। यात्रा करने के लिए सप्ताह के अंतिम दिन अच्छे रहेंगे।

मीन राशि
यह सप्ताह आपके लिए सामान्यरूप से फलदायक रहेगा। शादीशुदा लोगों का गृहस्थजीवन इस समय तनावपूर्ण स्थितियों में गुजरेगा, इसलिए जीवनसाथी का मूड देख कर ही बात करना अच्छा रहेगा। जो लोग किसी से प्रेम करते हैं, उन्हें अपने रिश्ते में खूबसूरती देखने को मिलेगी। आपका प्रिय आपका दिल जीतने में कोई कसर बाकी नहीं रखेगा। सप्ताह की शुरुआत में आपको किसी बात को लेकर चिंता हो सकती है। भाग्य का साथ मिलेगा, जिससे व्यापार और नौकरी में उन्नति हासिल होगी। उसमें आप अच्छा प्रदर्शन कर पाएंगे और अच्छा नाम हासिल करेंगे। व्यापार में नए ग्राहक मिलने से खुशी महसूस होगी। सरकार से भी बहुत अच्छा लाभ मिल सकता है। पढ़ाई के लिए यह समय उत्तम रहेगा। विद्यार्थियों को अच्छे नतीजे मिलेंगे। आपको कुछ नई चीजों को सीखने और अपनी पढ़ाई में आगे बढ़ने की इच्छा होगी। इस सप्ताह आपको आपको अपनी सेहत पर ध्यान देने की ज्यादा जरूरत होगी। मानसिक तनाव से मुक्ति मिलने से आपके काम बनने लग जाएंगे। यात्रा के लिए सप्ताह के अंतिम दिन अच्छे रहेंगे।