Breaking News

मथुरा में RSS प्रमुख मोहन भागवत से मिले CM योगी, ढाई घंटे तक संघ नेताओं से हुई अहम बातचीत

उत्तर प्रदेश (Uttar Pradesh) के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ (Chief Minister Yogi Adityanath) ने मंगलवार शाम को राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ (RSS) के सरसंघचालक मोहन भागवत (Mohan Bhagwat) से मुलाकात की. दोनों प्रमुख नेताओं के बीच ये अहम मुलाकात मथुरा के गौतम कुटीर में हुई. इसके अलावा सीएम योगी ने सप्त कुटीर में आरएसएस महासचिव दत्तात्रेय होसबोले से भी मुलाकात की. इस दौरान सीएम योगी करीब ढाई घंटे तक सप्त कुटीर में रुके.

संघ प्रवक्ता के मुताबिक, योगी आदित्यनाथ और मोहन भागवत के बीच कुछ राष्ट्रीय मुद्दों पर चर्चा की. इसके अलावा उन्होंने गौतम कुटीर के मुद्दों के बारे में भी बातचीत की, जहां पर भागवत ठहरे हुए हैं.

जानकारी के मुताबिक, आरएसएस के अखिल भारतीय कार्यकारी मंडल की राष्ट्रीय कार्यकारिणी की बैठक से पहले आदित्यनाथ ने महासचिव दत्तात्रेय होसबले से भी मुलाकात की और सप्त कुटीर में ढाई घंटे से अधिक समय तक रहे. आरएसएस की इस दो दिवसीय बैठक के दौरान संगठन के वरिष्ठ पदाधिकारी कई समसामयिक मुद्दों पर चर्चा की जाएगी और भविष्य की योजनाएं तैयार होंगी.

मथुरा के परखम गांव में होगी राष्ट्रीय बैठक
संगठन द्वारा 10 अक्टूबर को अपनी वेबसाइट पर अपलोड किए गए एक बयान के अनुसार, मंदिर शहर के पास परखम गांव में होने वाली इस बैठक में “संगठनात्मक लक्ष्यों” पर भी चर्चा की जाएगी, जिन्हें अगले साल तक हासिल किया जाना है, जब आरएसएस अपनी स्थापना के 100 साल पूरे करेगा.

25-26 अक्टूबर को होगी आरएसएस की बैठक
आरएसएस के राष्ट्रीय मीडिया प्रभारी सुनील आंबेकर ने एक बयान में कहा कि इस साल राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ (RSS) के अखिल भारतीय कार्यकारी मंडल की बैठक 25 और 26 अक्टूबर को पश्चिमी उत्तर प्रदेश के ब्रज प्रांत में मथुरा के पास परखम गांव में होने जा रही है.

उन्होंने कहा कि आरएसएस की 46 प्रांतीय इकाइयों के सभी प्रमुखों, महासचिवों और ‘प्रचारकों’ के बैठक में भाग लेने की उम्मीद है. आंबेकर ने बताया कि इस बैठक में आरएसएस प्रमुख भागवत, महासचिव दत्तात्रेय होसबले, सभी संयुक्त महासचिव और राष्ट्रीय कार्यकारिणी के अन्य सदस्य मौजूद रहेंगे.