Breaking News

अमेरिका में पंजाबी की हत्या: शिकागो में कपूरथला के नवीन को मारी गोलियां

पंजाब के कपूरथला के एक व्यक्ति की अमेरिका में हत्या कर दी गई। नवीन सिंह (50) की अमेरिका के शिकागो में अमेरिकी मूल के एक अश्वेत व्यक्ति गोलियां मारकर उनकी हत्या की है। मृतक नवीन सिंह पुत्र शिंगारा सिंह निवासी कूका तलवंडी हाल निवासी नडाला के तौर पर हुई है। नवीन सिंह के अमेरिका में कई स्टोर हैं और जहां यह वारदात हुई वह नवीन सिंह का लीकर स्टोर था। अमेरिकी पुलिस ने आरोपी को गिरफ्तार कर लिया है। मृतक लोकल गुरुद्वारा प्रबंधक कमेटी के नडाला के पूर्व प्रधान जत्थेदार सूरत सिंह का दामाद था।

सूरत सिंह के छोटे भाई अवतार सिंह मुल्तानी ने बताया कि नवीन सिंह पिछले 35 वर्षों से अपने परिवार के साथ अमेरिका के शिकागो शहर में रह रहा था। नवीन कारोबारी था और उसके शिकागो में कई स्टोर हैं।

सोमवार की रात साढ़े 10 बजे (अमेरिकी समयानुसार) स्टोर बंद करने की तैयारी कर रहा था। तभी अमेरिकी मूल का एक काला व्यक्ति सामान लेने के लिए स्टोर पर आया। इस दौरान अमेरिकी व्यक्ति की नवीन सिंह से किसी बात को लेकर बहस हो गई। इस पर तैश में आकर आरोपी ने नवीन सिंह पर ताबड़तोड़ फायरिंग कर दी। नवीन सिंह को गोलियां लगने से वह घायल हो गया और उसने वहीं मौके पर दम तोड़ दिया। अमेरिकी पुलिस ने आरोपी अश्वेत व्यक्ति को मौके से ही गिरफ्तार कर लिया। वहीं, नवीन के जिस स्टोर में यह घटना हुई हाल फिलहाल के लिए पुलिस ने उस स्टोर को भी सील कर दिया है।