Breaking News

पंजाब महिला आयोग जल्दी राज्य के महिला सैलों का करेगा दौरा

पंजाब राज्य महिला आयोग की चेयरपर्सन राज लाली गिल ने पंजाब के सभी महिला सैलों का राज्य व्यापक दौरा करने की योजना का एलान किया है। यह बात उन्होंने वुमैन सैल, फेज – 8 मोहाली के दौरे दौरान किया। उन्होंने महिला सैल के स्टाफ के साथ अलग-अलग मामलों और शिकायतों के निपटारो के बारे में विस्तारपूर्वक चर्चा की। उन्होंने रोज़ाना की रिपोर्ट का डाटा एकत्रित किया और सैल के बाहर इंतजार कर रहे शिकायतकर्ताओं के साथ बातचीत की।

इसके अलावा उन्होंने सांझ केंद्र का दौरा किया और जागरूकता कार्यक्रमों की चर्चा की। उन्होंने कहा कि इन दौरों का उद्देश्य यह सुनिश्चित बनाना है कि इन सुविधाओं के पास मामलों और शिकायतों के प्रभावशाली ढंग से निपटारे के लिए उचित ढंग उपलब्ध है। उन्होंने कहा कि वह राज्य भर में महिलाओं की सुरक्षा और कल्याण को सुनिश्चित बनाने के लिए वचनबद्ध हैं।

लाली गिल ने ऐलान किया कि राज्य के व्यापक दौरे जल्द ही शुरू किए जाएंगे जिसमें प्रत्येक महिला सैल का निरीक्षण किया जाएगा और मुख्य कर्मचारियों के साथ बातचीत की जाएगी। आयोग का उदेश्य राज्य में महिलाओं की सुरक्षा और सशक्तिकरण के लिए अपनी कोशिशों में पारदर्शिता एंव जवाबदेही को उत्साहित करना है।