Breaking News

फरिश्ते स्कीम : मददगारों को तंग न करें, ऐसे लोगों को दें पूरा सम्मान, पुलिस को सरकार के खास आदेश

सड़क हादसों में घायलों को देखकर अब दौड़ने की जरूरत नहीं है। इनकी जान बचाने पर आपको सरकार सम्मान देगी। सरकार की फरिश्ते स्कीम के तहत अगर सड़क हादसे में किसी घायल को अस्पताल पहुंचाने में मदद करते हैं तो आपको रोका नहीं जाएगा। घायलों को अस्पताल पहुंचाने वाले मददगारों को कोई भी पुलिस मुलाजिम परेशान नहीं करेगा। पंजाब पुलिस ने जिलों के एसएसपी और कमिश्नर को यह आदेश जारी किए हैं। सरकार फरिश्ते स्कीम के तहत 2 हजार रुपए और प्रशस्ति पत्र देकर मदद करने वाले लोगों को सम्मान देगी।

सड़क हादसों में लोगों की जान न जाए। इसके लिए सरकार ने यह स्कीम लागू की है। दूसरी ओर सरकार ने घायलों का अस्पतालों में इलाज भी फ्री किया। वहीं कुछ लोग भी ऐसे घायलों की मदद करना चाहते हैं, लेकिन पुलिस के डर और अन्य किसी परेशानी
में पड़ने के डर से ऐसे लोग पीछे हट जाते हैं। अब सरकार की ओर से आदेश दिए गए हैं कि कोई भी पुलिस मुलाजिम ऐसे लोगों को तंग परेशान नहीं करेगा और मरीज को अस्पताल पहुंचाने का काम सबसे पहले किया जाएगा और मदद करने वाले को पूरा सम्मान भी दिया जाएगा। गौरतलब है कि सरकार सड़क हादसों को कम करने के लिए लगातार प्रयास कर रही है। सरकार ने सड़क सुरक्षा फोर्स भी बनाई है।