Breaking News

यूपी में आईएमडी का एलर्ट, गोरखपुर, प्रयागराज समेत कई जिलों में भारी बारिश

लखनऊ. गोरखपुर, प्रयागराज समेत प्रदेश के कई इलाकों में भारी बारिश का दौर लगातार जारी है. शनिवार को इन दोनों शहरों में 103 व 60 मिमी से अधिक बारिश हुई. इसी तरह हरदोई, बाराबंकी, कानपुर, इटावा, लखीमपुर खीरी, बहराइच, शाहजहांपुर, बरेली, नजीबाबाद आदि शहरों में भी अच्छी बारिश रिकॉर्ड की गई.

आंचलिक मौसम विज्ञान केन्द्र के वरिष्ठ मौसम वैज्ञानिक अतुल कुमार सिंह के मुताबिक, रविवार को भी बरसात की तीव्रता बरकरार रहेगी. सोमवार से इसकी तीव्रता में कमी आने के आसार हैं. बारिश बंद नहीं होगी, लेकिन कम होने के आसार हैं. खास कर तराई क्षेत्रों में बारिश कम होने से बाढ़ जैसे हालात से जूझ रहे लोगों को राहत मिलेगी.

इन इलाकों के लिए अलर्ट

बलरामपुर, श्रावस्ती, बहराइच, लखीमपुरखीरी, सीतापुर, बिजनौर, अमरोहा, मुरादाबाद, रामपुर, बरेली, पीलीभीत, शाहजहांपुर और आसपास बहुत भारी बारिश के आसार हैं. वहीं देवरिया, गोरखपुर, एसके नगर, बस्ती, कुशीनगर, महाराजगंज, सिद्धार्थनगर, गोंडा, हरदोई, फरुखाबाद, संभल, बदायूं और आसपास भी अच्छी बरसात के संकेत हैं. इन इलाकों के लिए मौसम विभाग ने चेतावनी जारी की है.

बारिश ने सड़कों को बना दिया तालाब, घरों में घुसा पानी

रविवार को राजधानी में हुई बारिश से सड़कें तालाब सी हो गईं. जबकि कई इलाकों में घरों के अंदर तक पानी भर गया, जिससे लोगों के लिए मुश्किलें बढ़ गईं. हालांकि, लखनऊ के कई इलाकों में झमाझम बारिश की जगह बूंदाबांदी ही हुई. दरअसल, शनिवार सुबह से ही बारिश का सिलसिला जारी रहा. रह-रहकर बारिश होती रही. वहीं शाम होते-होते झमाझम बारिश हो गई. इससे हजरतगंज, इंदिरानगर, गोमतीनगर सहित कई इलाकों में सड़कों पर घुटने तक पानी भर गया. वहीं कई जगहों पर बूंदाबांदी ही हुई. फैजुल्लागंज में घर के अंदर तक पानी भर गया, जिसे देर रात तक लोग घरों से बाहर निकालते रहे. बता दें कि शनिवार शाम हुई तेज बारिश जानकीपुरम सेक्टर एच, सेक्टर जी, सेक्टर एफ के. साथ कुर्सी रोड से लगे आशीष नगर, आदिल नगर, गन्ने का पुरवा, वसुंधरा विहार, आदर्श कॉलोनी, फूलबाग कॉलोनी और गायत्रीपुरम के निवासियों के लिए आफत बनकर बरसी. करीब 45 मिनट की बारिश से इन इलाकों में जलभराव हो गया. इन कॉलोनियों को जाने वाले मुख्य मार्ग पर एक से दो फिट तक पानी भर गया.