Breaking News

समाज को शिक्षित करना ही भगवान वाल्मीकि को सच्ची श्रद्धांजलि: कैबिनेट मंत्री हरपाल सिंह चीमा

भगवान वाल्मीकि जी के जन्म दिवस के अवसर पर हुए राज्य स्तरीय समारोह के दौरान जनसभा को संबोधित करते हुए कैबिनेट मंत्री स. हरपाल सिंह चीमा ने लोगों को करुणा सागर भगवान वाल्मीकि जी के जन्म दिवस के अवसर पर बधाई देते हुए कहा कि अपनी पीढ़ी को शिक्षा के क्षेत्र में कामयाब करना ही उन महापुरूषों को सच्ची श्रद्धांजलि है। भगवान वाल्मीकि मंदिर में माथा टेकने के बाद में संगत को संबोधित करते हुए उन्होंने कहा कि हमारी सरकार ने लोगों को शिक्षित करने के लिए स्कूल ऑफ एमिनेंस जैसे संस्थान शुरू किए हैं, तो सभी इस मौके का फायदा लेते हुए अपनी पीढिय़ों को शिक्षित करें। उन्होंने कहा कि आज के ज़माने में शिक्षा के बिना तरक्की असंभव है। स. चीमा ने बताया कि वाल्मीकि तीर्थ में पंजाब सरकार द्वारा करीब 33 करोड़ की लागत के साथ भगवान वाल्मीकि की शिक्षाओं पर आधारित पैनोरमा बनाया गया है, जिसका उद्घाटन जल्द ही मुख्यमंत्री द्वारा किया जाएगा।

इस अवसर पर कैबिनेट मंत्री स. हरभजन सिंह ई.टी.ओ. ने लोगों को भगवान वाल्मीकि जी द्वारा दिखाए गए उच्च आदर्शों पर चलने के लिए प्रेरित किया, जिससे समानता वाले समाज की सृजना हो सके। उन्होंने लोगों को कहा कि शान्ति, एकजुटता और आपसी-भाईचारे की भावना को मज़बूत करना समय की ज़रूरत है। कैबिनेट मंत्री स. हरभजन सिंह ने आए हुए मेहमानों का धन्यवाद करते हुए कहा कि पंजाब सरकार हर पक्ष से आपके साथ है और समाज के हर वर्ग की बेहतरी के लिए यत्नशील है। इस मौके पर कैबिनेट मंत्री स. बलकार सिंह ने लोगों से अपील की कि वह समाज को शिक्षित करने के लिए आगे आएंगे तो पंजाब सरकार उनकी हर संभव सहायता के लिए तैयार है। उन्होंने कहा कि मुख्यमंत्री स. भगवंत मान के नेतृत्व अधीन सरकार लगातार पंजाब को शिक्षा और स्वास्थ्य के क्षेत्र में मज़बूत कर रही है, परन्तु इनका लाभ लेने के लिए समाज को आगे आना पड़ेगा।

इस अवसर पर कैबिनेट मंत्री स. कुलदीप सिंह धालीवाल, कैबिनेट मंत्री स. लालजीत सिंह भुल्लर, विधायक स. जसबीर सिंह संधू, विधायक डॉ. अजय कुमार गुप्ता, विधायक स. जसविन्दर सिंह रमदास, विधायक स. दलबीर सिंह टोंग, विधायक अमरपाल सिंह, विधायक कुंवर विजय प्रताप सिंह, चेयरमैन स. बलदेव सिंह मियादियां, डिप्टी कमिश्नर घनशाम थोरी, एस.एस.पी. सतिन्दर सिंह, चेयरमैन स. जसप्रीत सिंह, चेयरमैन वरुण, अतिरिक्त डिप्टी कमिश्नर जनरल स. हरप्रीत सिंह, एस.डी.एम. अरविन्दरपाल सिंह, रविन्दर हंस, जी.एम. कुशराज, सतपाल सिंह सोखी, ओम प्रकाश गब्बर, कुमार दर्शन, शशि गिल भी उपस्थित थे। जी.एम. श्राइन बोर्ड द्वारा आए मेहमानों को सम्मानित भी किया गया।