Breaking News

3300 करोड़ के घोटाले में सीनियर आईएएस अफसर का पति गिरफ्तार

सीआईडी ने यूपी कैडर की सीनियर आईएएस अफसर अपर्णा यू के पति को नोएडा से गिरफ्तार किया है। 3300 करोड रुपए के घोटाले के आरोपी आईएएस अफसर के पति की गिरफ्तारी से चौतरफा हड़कंप मच गया है। शनिवार को आंध्र प्रदेश सीआईडी की ओर से उत्तर प्रदेश के नोएडा में की गई एक बड़ी कार्यवाही के अंतर्गत यूपी कैडर की सीनियर आईएएस अफसर अपर्णा यू के पति को 3300 करोड रुपए के घोटाले के मामले में गिरफ्तार किया गया है। आईएएस अफसर फिलहाल एन एच एम यूपी कि मिशन के पद पर तैनात हैं।

बताया जा रहा है कि आईएएस अफ़सर अपर्णा यू के आंध्र प्रदेश में प्रतिनियुक्ति के दौरान 3300 करोड रुपए का घोटाला हुआ था। प्रतिनियुक्ति के दौरान आंध्र प्रदेश में आईएएस अफसर के पति को 3300 करोड रुपए का ठेका दिलाया गया था। इस मामले की जब जांच पड़ताल हुई तो आईएएस अफसर अपर्णा यू और उनके पति को शामिल होना पाया गया। आईएएस अफसर अपर्णा यू आंध्र प्रदेश में स्किल डेवलपमेंट में तैनात रही हैं। अपर्णा यू के पति ने फर्जी दस्तावेज के माध्यम से यह ठेका प्राप्त किया था।

जांच पड़ताल किए जाने पर 3300 करोड रुपए के घोटाले में आईएएस अफसर अपर्णा यू और उनके पति की संलिप्तता पाई गई। आंध्र प्रदेश में आईएएस अफसर अपर्णा यू एवं उनके पति पर जब 3300 करोड रुपए के घोटाले का आरोप लगा तो प्रतिनियुक्ति से लौट कर आई आईएएस अफसर को उत्तर प्रदेश पावर कारपोरेशन निगम का एमडी बनाया गया था। बताया जा रहा है कि यहां भी आईएएस अफसर पर पेंशन घोटाले के मामले में सीबीआई जांच चल रही है।