Breaking News

21 साल की लड़की ने कबाड़ से भिड़ाया गजब का जुगाड़, वैन को बना लिया आशियाना

किसी दूसरे शहर में नौकरी करनी है, तो वहां सबसे बड़ी परेशानी होती है एक किराए का घर ढूंढना. उस पर से मकान मालिक की शर्तें आपकी इस मुश्किल को और भी बढ़ा देती है. यही वजह है कि किराए के घर को लेकर परेशान रहने वाले कुछ लोगों ने नई लाइफस्टाइल को अपनाना शुरू कर दिया है. ऐसे लोग कबाड़ में पड़े वैन को दुरुस्त कराकर उसे ही अपना सपनों का आशियाना बना रहे हैं.

इसमें पैसे भी कम खर्च होते हैं और ये आपका अपना भी हो जाता है. सबसे मजेदार बात है कि आप इसे कहीं भी ले जा सकते हैं. ये घर दिखने में भले ही छोटे लगते हैं, लेकिन इसके अंदर एक-एक चीज उसमें रहने वालों के दिल के बेहद करीब होती है. ब्रिटेन के कैम्ब्रिज की रहने वाली एक लड़की ने कुछ ऐसा ही किया है. उसने प्लैट का चक्कर छोड़कर वैन में ही अपनी दुनिया बसा ली है.

21 साल की एमिलिस बर का ये आइडिया भले ही किंग साइज लाइफ जीने वालों को अजीब लगे, लेकिन इतनी छोटी सी उम्र में एमिलिस ने काफी सारी बचत कर ली है. और तो और, ये वैन उसका खुद का आशियाना हो गया है, जिसे वह कहीं भी ले जा सकती है. एमिलिस एक टिकटॉकर हैं. उन्होंने अपने टिकटॉक अकाउंट पर अपने इस छोटे से आशियाने की झलक दिखाई है, जिसे लोग काफी पसंद कर रहे हैं.

एमिलिस ने टिकटॉक वीडियो के जरिए बताया कि कैसे उसने सस्ते और जुगाड़ की चीजों से एक वैन को पिंक कलर में रंगकर अपना सपनों का आशियाना बना लिया. एमिलिस का कहना है कि अब इस वैन में रहकर उसे किराए की चिंता नहीं सताती. बता दें कि एमिलिस का ये वीडियो सोशल मीडिया पर तहलका मचा रहा है. अब तक डेढ़ लाख लोग इसे देख चुके हैं. वीडियो में एमिलिस का घर भले ही छोटा लग रहा है, लेकिन इस लड़की ने एक नॉर्मल सी वैन को कैंपरवैन में तब्दील कर दिया है.

वीडियो में एमिलिस ने बताया कि किचन वर्कटॉप बनाने के लिए उन्होंने फ्री में मिलने वाली पैलेट वुड का इस्तेमाल किया है. जिसके ऊपर उन्होंने खूबसूरत गुलाबी टाइल्स चिपकाई है. इसकी कीमत भी ज्यादा नहीं है. मात्र 1400 रुपए में काम हो गया. इसके अलावा बेड बनाने के लिए एमिलिस ने एलुमिनियम स्लेट्स का यूज किया है. जिसके ऊपर उन्होंने लड़की की शीट बिछाकर सोने का बेहतरीन इंतजाम किया है. इसके अलावा वेंटिलेशन के लिए वैन में एक फैन भी लगाया गया है. मजेदार बात है कि एमिलिस ने अपना खुद का शॉवर भी तैयार कर लिया है. सोशल मीडिया यूजर्स को यह घर काफी पसंद आ रहा है.