Breaking News

हाईकोर्ट ने भेजा Tamanna सहित इन सेलेब्स को नोटिस, सट्टेबाजी को बढ़ावा देने का लगा आरोप

देश में सट्टेबाजी(Betting) का बिजनेस जोर पकड़ता दिखाई दे रहा है। ऐसे में बॉलीवुड और क्रिकेट की दुनिया के स्टार्स भी पीछे ना रह गए है। इसको देखते हुए अभिनेत्री तमन्ना भाटिया(Tamanna Bhatia), अजु वर्गीज(Aju Varghese) और क्रिकेटर विराट कोहली(Virat Kohli) मुश्किल में फंसते हुए दिखाई दे रहे हैं। दरअसल इन तीनों को ही केरल हाईकोर्ट(Kerala High Court) ने नोटिस जारी कर दिया है। तीनों के ऊपर सट्टेबाजी को बढ़ावा देने का आरोप है, जिसके चलते ये नोटिस जारी किया गया है।  बताया गया कि एक याचिका डाली गई, जिसमें ऑनलाइन रम्मी गेम पर कानूनी रोक लगाने की मांग की गई है। इन सब पर इसलिए नोटिस दी गई है क्योंकि वे ऑनलाइन रम्मी गेम के ब्रांड एंबेसडर हैं। बता दें कि इन गेम पर जुआ को बढ़ाया देने और TV पर सिर्फ जीते हुए व्यक्तियों को ही दिखाने का आरोप है, जबकि हर रोज कई लोग इनमें खूब रुपये हारते हैं। इसके अलावा इस मामले में कोर्ट ने राज्य सरकार से भी जवाब मांगा है।

200 करोड़ रुपये का है रमी का कारोबार

लगाए गए एक अनुमान के हिसाब मोबाइल पर खेले जाने वाले इस रमी गेम का कारोबार लगभग 200 करोड़ रुपये का है। सेलिब्रिटिज द्वारा आकर्षक विज्ञापन देकर बड़ी संख्या में युवाओं को शिकार बनाया जा रहा है।

विराट-तमन्ना के अलावा, एक दो विजेताओं के माध्यम से भी टीवी चैनलों पर इन एप्स का महिमा मंडन किया जाता है, लेकिन हारने वालों की कोई चर्चा नही होती।

मद्रास हाईकोर्ट में दर्ज की गई याचिका

Madras-High-Court-

साल 2020 जुलाई में तमन्ना भाटिया और विराट कोहली के खिलाफ चेन्नई के एक वकील ने मद्रास हाई कोर्ट में याचिका दायर की थी। वकील ने अपनी याचिका में कहा था कि तमन्ना और विराट अपने विज्ञापन के जरिए ऑनलाइन सट्टेबाजी को बढ़ावा दे रहे हैं। साथ ही वकील ने कोर्ट से आग्रह किया था कि ऑनलाइन सट्टेबाजी पर प्रतिबंध लगाने के निर्देश जारी करने चाहिए, क्योंकि युवाओं को इसकी लत लग रही है, वहीं मलयालम फिल्मों के अभिनेता अजु वर्गीस भी इस खेल का प्रमोशन करते हैं, जिसके चलते उन्हें भी नोटिस भेजा गया है।