Breaking News

प्यार में इस खूबसूरत हसीना ने खाईं दर्दनाक चोटें, संजय खान ने होटल रूम में कर दी थीं सारी हदें पार

70 और 80 के दशक की खूबसूरत हसीना जीनत अमान (Zeenat Aman) उस दौर में कई लोगों की ड्रीम गर्ल थीं और करोड़ों दिल जीनत को चाहते थे. लेकिन करोड़ों दिलों में बसने वाली जीनत को अपनी असल जिंदगी में कभी प्यार नसीब नहीं हुआ. हालांकि, उनकी लाइफ में प्यार कई बार आया मगर वो प्यार जिंदगी में ठहर नहीं सका और जो प्यार आया उसने इतनी तकलीफें दीं कि जीनत अमान बुरी तरह टूट गई. यूं तो जीनत का नाम कई लोगों के साथ जुड़ा और सबसे ज्यादा सुर्खियों में रहा उनका संजय खान (Sanjay Khan) के साथ रिश्ता. कहा जाता है कि जीनत ने संजय संग शादी कर ली थी और वो उन्हें पागलों की तरह प्यार करती थीं मगर संजय ने उन्हें इतनी चोटें दी कि जीनत जिंदगी भर उस दर्द को भूल नहीं पाई. एक बार तो संजय खान ने सारी हदें तोड़ते हुए सरेआम जीनत को इतनी बुरी तरह मारा था कि वह खून से लथपथ हो गई थीं.

शादीशुदा संजय से हुआ था प्यार
फिल्म ‘अबदुल्ला’ के सेट पर जीनत अमान और संजय खान के बीच की नजदीकियां बढ़ने लगी थीं और हैरानी वाली बात ये थी कि, संजय पहले से शादीशुदा और तीन बच्चों के पिता थे.zeenat aman sanjay khan love storyइसके बावजूद जीनत उनके प्यार में दिल हार बैठी थीं. हर जगह इनके प्यार के चर्चे होने लगे थे और अक्सर दोनों को पार्टीज व इवेंट्स में साथ देखा जाने लगा.

लोगों ने दी थी सलाह
ऐसा कहा जाता है कि, जीनत की संजय संग बढ़ती नजदीकियों को देखते हुए लोगों ने उन्हें आगाह किया था कि, वो संजय खान से दूर रहें. लेकिन जीनत का प्यार ही था जो उन्हें दूर होने नहीं दे रहा था. लोगों के समझाने पर जीनत कहती थीं- मैं संजय से बहुत प्यार करती हूं और हर कदम में उनका साथ दूंगी.zeenat aman sanjay khanकहा जाता है कि, फिल्म ‘अब्दुल्लाह’ की शूटिंग के दौरान ही जीनत-संजय ने सबसे छुपकर शादी रचा ली थी और फिर जीनत काम पर लौटकर बिजी हो गईं.

अवैध संबंधों का आरोप
बात उस समय की है जब जीनत लोनावाला में फिल्म की शूटिंग कर रही थीं कि तभी संजय ने उन्हें सबकुछ छोड़कर मुंबई आने को कहा. क्योंकि वह ‘अब्दुल्लाह’ के एक गाने का कुछ हिस्सा फिर से शूट करना चाहते थे मगर जीनत दूसरी फिल्म को अपनी डेट दे चुकी थीं और इस बारे में जब जीनत नेzeenat aman lifeसंजय से कहा तो एक्टर बुरी तरह गुस्सा हो गए और जीनत पर मेकर्स के साथ अवैध संबंधों का आरोप लगा दिया. संजय के मुंह से ऐसी बातें सुनकर जीनत हैरान रह गई और फिर उन्होंने मुंबई जाकर संजय से बात करने का फैसला किया.

जीनत को देखकर हो गए आगबबूला
एक तरफ जहां जीनत संजय खान से मिलने के लिए उनके घर पहुंची तो दूसरी तरफ संजय होटल ताज में पार्टी कर रहे थे जहां उनकी पत्नी जरीन भी मौजूद थीं. जब जीनत ने संजय को घर पर नहीं पाया तो वह सीधे पार्टी में पहुंच गई. जैसे ही संजय ने जीनत को देखा वो आगबबूला हो गए और उन्होंने गुस्से में जीनत से पूछा कि, वो यहां क्यों आई हैं? जीनत को देखकर संजय की पत्नी भी काफी नाराज हुई. इसके बाद जो हुआ उसकी लोगों को तो क्या जीनत को भी कभी उम्मीद नहीं थी.

बाल पकड़कर खूब पीटा
जीनत को देखने के बाद संजय उन्हें गुस्से में एक कमरे में लेकर गए और वहां उन्होंने जीनत को बालों से पकड़कर बुरी तरह पीटा. वह बार-बार जीनत को उठाते और उनके गिरने तक पिटाई करते. हैरानी वाली बात ये थी कि, जब जरीन उस कमरे में पहुंची तो उन्होंने जीनत को बचाने के बजाय उन्हें मारना शुरू कर दिया. पार्टी में मौजूद सभी लोग समझ गए थे किzeenat aman married sanjay khanआखिर कमरे में क्या चल रहा है लेकिन किसी की इतनी हिम्मत नहीं हुई कि वह जीनत को बचा सके. एक तरफ जीनत खून से लथपथ हो चुकी थी और रोए जा रही थी तो दूसरी तरफ संजय खान को जरा भी तरस नहीं आया. काफी देर बाद वहां मौजूद एक होटल स्टाफ ने जीनत को बचाया लेकिन तब तक जीनत जिंदा लाश बन चुकी थीं.

करती रहीं प्यार
कहा जाता है कि होटल कमरे में हुए इस दर्दनाक हादसे के बाद जीनत के शरीर की चोटों को सही होने में काफी वक्त लगा. लेकिन जीनत का प्यार कम नहीं हुआ और ना ही जीनत ने संजय के खिलाफ शिकायत दर्ज कराई. जीनत के डॉक्टर ने खुलासा किया था कि, ये पहली बार नहीं थाzeenat aman husband mazhar khanजब संजय ने बुरी तरह उनकी पिटाई की हो. इससे पहले जब जीनत उनके पास इलाज के लिए आई थीं तब उनकी आंखों में घाव थे और रिब्स में चोटें आई थीं. उस वक्त जीनत को मैंने एक्स-रे कराने की भी सलाह दी थी.

दोबारा प्यार में मिली तकलीफें
संजय खान द्वारा दिए गए उस दर्द से उबरने में जीनत को करीब 8 साल लगे और इसके बाद उन्होंने 34 की उम्र में एक्टर मजहर खान ने शादी रचा ली. पर यहां भी जीनत की किस्मत खराब निकली और दोबारा प्यार में भी उन्हें सिर्फ तकलीफें मिली. ऐसी खबरें थीं कि मजहर भी जीनत के साथ खूब मारपीट करते थे और 1998 में मजहर का निधन हो गया. इस तरह जीनत अमान को दूसरे प्यार में भी दर्द मिले और इन्हीं दर्द-तकलीफों के साथ उन्होंने अपनी पूरी जिंदगी बिताई मगर सच्चा प्यार नसीब नहीं हुआ.