Breaking News

हरियाणा के खेलमंत्री ओलंपियन संदीप सिंह का अपने मंत्री पद से इस्तीफा

हरियाणा के खेलमंत्री (Haryana Sports Minister) ओलंपियन संदीप सिंह (Olympian Sandeep Singh) ने रविवार को (On Sunday) अपने मंत्री पद से (From His Ministerial Post) इस्तीफा दे दिया (Resigned) । उनके खिलाफ चंडीगढ़ में एक महिला कोच ने यौन उत्पीड़न का केस दर्ज करवाया था। इसके बाद संदीप सिंह ने मुख्यमंत्री मनोहरलाल खट्‌टर से मुलाकात के समय अपना इस्तीफा उन्हें सौंप दिया। इस्तीफा देने के बाद खेलमंत्री ने कहा कि उनके खिलाफ साजिश रची गई है।

संदीप सिंह ने बताया कि मेरी छवि को खराब करने के लिए एक माहौल बनाया गया है। खेल विभाग की एक जूनियर कोच ने जो झूठे आरोप लगाए हैं, मैं चाहूंगा कि उसकी अच्छे से जांच हो। जांच रिपोर्ट आने तक मैं अपना खेल विभाग मुख्यमंत्री को सौंपता हूं।

चंडीगढ़ के डीएसपी गोपाल ने बताया कि हरियाणा की एक महिला कोच ने 30 दिसंबर को चंडीगढ़ पुलिस से हरियाणा के खेलमंत्री के खिलाफ शिकायत की थी। इस मामले में आईपीसी की धारा 354, 354ए, 354बी और 506 के तहत मामला दर्ज किया गया है। जांच की जा रही है।

इससे पहले महिला कोच ने हरियाणा के गृहमंत्री अनिल विज से मुलाकात की थी। इसके बाद मामला दर्ज हुआ। कांग्रेस नेता भूपेंद्र हुड्‌डा ने अपने बयान में कहा कि संदीप सिंह ने आज इस्तीफा दे दिया है। इसकी निष्पक्ष जांच होनी चाहिए।