Breaking News

हमेशा इस दिशा में रखे अपना फ्रिज, कभी नही होगी अन्न धन की कमी

वास्तु शास्त्र के बारे में आप सभी लोगों की तरह जानते हमारी हिंदू मान्यता के अनुसार यहां पर वास्तु शास्त्र को लोग एक अलग ही महत्व देते है। हम जिस घर में रहते हैं वहां पर अनेक नियमों का पालन करते है। जब भी हम कुछ नई चीज घर में लेकर आते हैं या कोई अलग से रख रखाव करते है तो हम वास्तु शास्त्र के अनुसार उसकी तुलना करके जरूर देखें देखते है। जब हम हमारे घर की सभी चीजें वास्तु शास्त्र के अनुसार रखी है तो हमारे घर में सुख और समृद्धि आती है। कुछ वास्तु शास्त्र यह कहते है कि अगर हमारे घर की सभी चीजें वास्तु के अनुसार रखी हुई है तो हमारे घर में हमेशा एक पॉजिटिव एनर्जी बनी रहती है। जो की घर के वातावरण को शांत रखते है।

जब भी हमारे घर में शांत वातावरण रहेगा और सुख समृद्धि बनी रहेगी। सभी चीजें वास्तु के अनुसार ना रखने से घर में एक नेगेटिव एनर्जी बनी रहती है। घर के निर्माण के समय हम वास्तु का ध्यान जरूर रखते होंगे। लेकिन जब हम घर में चीजें रखते हैं तो तब हम वस्तुओं को अनदेखा कर देते है की वास्तु के अनुसार रखी है या नही। इसलिए इन चीजों का ध्यान जरूर रखना चाहिए।

Vastu Tips For Fridge

Kitchen

फ्री जो हम सभी के घरों में पाया जाता है। हम फ्रीज में खाने पीने और रोजाना इस्तेमाल होने वाली चीजें रखते है। पानी तो एक आम चीज है जो हम फ्रिज में रखते है। यदि आपका फ्रिज गलत दिशा में रखा है तो लाजमी है कि उसमें खाने-पीने का सामान रखे होने के बावजूद भी खाने की कमी होने लगती है। क्योंकि वास्तु शास्त्र के अनुसार अगर फ्रिज का सही दिशा में रखाव नहीं किया गया तो यह हमारे घर में अन्न और जल की कमी कर सकता है।इसलिए यह बात सबसे महत्वपूर्ण है कि फ्रीज का रखाव वास्तु शास्त्र के अनुसार कैसा होना चाहिए जिससे हमारे घर में खाने पीने की चीजों की कोई कमी ना हो।

दक्षिण दिशा में नहीं रखें :

Kitchen Set

अगर हम वास्तु शास्त्र की बात करें तो अपने घर के फ्रीज को कभी भी दक्षिण दिशा में नहीं रखें क्योंकि ऐसा करना वास्तु शास्त्र के अनुसार ठीक नहीं होता। इससे नेगेटिव एनर्जी आती है और हमारी हमारे वातावरण में घर के वातावरण में एक नेगेटिव एनर्जी फैल जाती है। जिससे अनेक तरह की समस्या खड़ी हो सकती है। इसलिए पॉजिटिव एनर्जी के लिए घर के फ्रीज का रखाव सही दिशा में करें ताकि भविष्य में कोई परेशानी ना हो। Vastu Tips For Fridge

पूर्व दिशा में खुलना चाहिए :

अगर हम वास्तु शास्त्र की बात करें तो कुछ वास्तु शास्त्री यह कहते हैं कि हमारे घर पर फ्रिज का दरवाजा हमेशा पूर्व दिशा में खुलना चाहिए। क्योंकि पूर्व दिशा से सूर्य देवता का उदय होता है और जिससे सुख समृद्धि बनी रहती है। अगर फ्रिज का दरवाजा पूर्व दिशा में खुलेगा तो पॉजिटिव एनर्जी उसमें रखे समान में आ जाएगी। और उस खाने से आपका दिमाग शांत रहता है और आपका काम में मन लगा रहता है। अगर आपका दिमाग शांत होगा और अच्छे से काम करेंगे तो आपके घर की आर्थिक स्थिति मजबूत होगी इसलिए अपने घर के फ्रिज का दरवाजा हमेशा पूर्व दिशा के अनुसार रखें।