Breaking News

‘हमें तबाह करने के इस्राइल के मकसद पर पानी फिरना तय’, हमलों में तेजी के बीच हमास की चेतावनी

हमास और इस्राइल के बीच दो माह से अधिक समय से जंग जारी है। युद्ध में अब तक दोनों पक्षों के 19 हजार से अधिक लोगों की मौत हो गई है। इसके बावजूद कोई भी पीछे नहीं हटना चाहता है। जहां इस्राइल ने हमास को पूरी तरह खत्म करने का संकल्प लिया है। वहीं, अब आतंकी समूह ने भी चेतावनी दी है। हमास का कहना है कि गाजा में उसे बर्बाद करने की इस्राइल की मंशा कभी सफल नहीं होगी। इस्राइल के मकसद पर पानी फिरना तय है। यह बात नेतन्याहू सरकार को भी पता है, लेकिन वे इस सच्चाई का सामना नहीं करना चाहते।

अल-कसम ब्रिगेड के प्रवक्ता अबू ओबैदा का एक ऑडियो सामने आया है, जिसमें उसने इस बात की पुष्टि की है कि हमास को बर्बाद करने की इस्राइल की मंशा कभी सफल नहीं होगी। उसने कहा कि इस्राइल की लगातार बढ़ते हमले बंधकों को रिहा कराने में काम नहीं आएगी।

गौरतलब है, सात अक्तूबर को हमास ने इस्राइल पर हमला कर दिया था, जिसमें 250 से अधिक लोगों को आतंकी समूह ने बंधक बना लिया था। इसके जवाब में इस्राइल ने गाजा पट्टी को तबाह कर दिया। फिलहाल यह युद्ध थमता नहीं दिखाई दे रहा है। इस्राइल प्रशासन का कहना है कि हमास के चंगुल में 129 लोग हैं।

ओबैदा ने कहा कि बंधकों की कोई भी रिहाई गाजा में किए जा रहे हमले की आक्रामता पर निर्भर करती है। उन्होंने कहा कि बंधकों को इस्राइल इस तरह से नहीं छुड़ा पाएगा। न तो उसके लगातार हमले और न ही उसकी सेना के अभियान इसमें काम आएंगे। उसने कहा कि दुश्मनों के लोगों को जीवित छोड़ना संभव नहीं है। इसका एक ही विकल्प है बातचीत। इसके अलावा और कोई विकल्प काम नहीं आएगा।

हमास ने चेतावनी दी कि इस्राइल के हमले करने से अधिक बंधकों की मौत हो सकती है। साथ ही उसने इस्राइली प्रधानमंत्री नेतन्याहू पर निशाना साधा। उसने कहा कि वह सब जानते हैं, लेकिन वे इस सच्चाई का सामना नहीं करना चाहते।

ओबैदा की ऑडियो के तुरंत बाद, हमास की सशस्त्र शाखा ने एक वीडियो भी जारी किया। इसमें तीन इस्राइली बंधकों को दिखाया गया था। साथ ही दावा किया गया था कि यह बंधक इस्राइली हमले में मारे गए हैं।

बता दें, इस्राइल और हमास के बीच युद्ध लगातार जारी है। हर तरफ चीख-पुकार मची हुई है। सात अक्तूबर से लेकर अब तक 20 हजार से अधिक लोगों की इस संघर्ष में मौत हो चुकी है। वहीं, हमास के बाद इस्राइली सेना भी कार्रवाई करते हुए बिना रुके हमले कर रही है। अभी तक गाजा पट्टी में 20 हजार और इस्राइल में 1,140 लोगों की जान जा चुकी है।