Breaking News

स्कूल खुलते ही 250 से अधिक छात्र और शिक्षक पाए गए कोरोना पॉजिटिव, मचा हड़कंप

कोरोना वायरस से सबसे ज्यादा प्रभावित होने वाले देशों में अमेरिका भी शामिल है. अब वहां स्कूली बच्चों पर भी इस जानलेवा महामारी के कहर का असर नजर आ रहा है. अमेरिका के जॉर्जिया जिले में स्कूल खुलने के महज एक हफ्ते के भीतर 250 से अधिक छात्र और शिक्षक कोरोना पॉजिटिव पाए गए हैं.

अटलांटा के चेरोकी काउंटी स्कूल ने अपनी  वेबसाइट पर कोरोना वायरस के इन मामलों की जानकारी दी है. शुक्रवार तक पहली से 12वीं कक्षा तक के 11 छात्र कोरोना संक्रमित पाए गए थे. संक्रमितों की संख्या स्कूल में बढ़कर 250 तक पहुंच गई. इसके बाद एहतियातन स्कूल के ऐसे छात्रों, शिक्षकों और कर्मचारियों को 14 दिनों के लिए आइसोलेशन में भेज दिया गया है. छात्रों को इस दौरान ऑनलाइन निर्देश दिए जाएंगे.

एलेक्स डेबर्ड नाम के शख्स ने यूएसए टुडे को बताया कि कोरोना पॉजिटिव पाए जाने के बाद उनका बेटा दो सप्ताह के लिए उनसे अलग हो गया. उन्होंने कहा कि बचपन में शिक्षा की शुरुआत के दौरान ही उसे दूर कर देना उसके लिए निराशाजनक है . उस बच्चे ने सोमवार को स्कूल जाना शुरू किया था और पॉजिटिव पाए जाने के बाद बुधवार को ही उसे घर भेज दिया गया.

जिस जिले में स्कूली छात्र और शिक्षक संक्रमित पाए गए हैं वहां करीब 40 स्कूल और स्टडी सेंटर्स हैं. इन स्कूलों में 42 हजार 200 छात्र और करीब 4800 कर्मचारी काम करते हैं.

स्कूल के अधीक्षक ब्रायन हॉइटवर ने  शुक्रवार को परिवारों को लिखे एक पत्र में कहा, छात्रों और कर्मचारियों का हर दिन कोरोना टेस्ट किया जाएगा क्योंकि हम एक महामारी के दौरान स्कूलों का संचालन कर रहे हैं.” उन्होंने वायरस के प्रसार को रोकने के लिए अतिरिक्त उपाय करने की आवश्यकता पर भी जोर दिया.