Breaking News

सैफ अली खान और निर्देशक ओम राउत पर जौनपुर न्‍यायालय में वाद दर्ज, जानें वजह

बॉलीवुड एक्टर सैफ अली खान (Saif Ali Khan) और निर्देशक ओम राउत (Om Rawat) की फिल्म आदि पुरुष विवादों के घेरे में आ गई है। इनके खिलाफ प्रभारी सीजेएम पंचम की अदालत में वाद दर्ज किया है। जौनपुर के नगर कोतवाली क्षेत्र के जोगियापुर मोहल्ला निवासी एवं दीवानी न्यायालय के अधिवक्ता हिमांशु श्रीवास्तव की तरफ से दायर वाद में धार्मिक भावना को ठेस पहुंचाने का आरोप लगाया है। अदालत ने मामले की अगली सुनवाई के लिए 23 दिसंबर की तिथि तय की है। अधिवक्ता उपेंद्र विक्रम सिंह के माध्यम से प्रार्थना पत्र में हिमांशु श्रीवास्तव ने कहा है कि वह सनातन धर्म में गहरी आस्था है। ग्रंथों के अनुसार श्रीराम को अच्छाई का और रावण को बुराई का प्रतीक माना गया है। भगवान राम पर आदिपुरुष शीर्षक से फिल्म बनाई जा रही है, जिसमें रावण की भूमिका में जाने माने एक्टर सैफ अली खान नजर आएंगे।

गत छह दिसंबर को सैफ अली ने मीडिया में दिए गए इंटरव्यू में रावण को दयालु व्यक्ति बताते हुए कहा था कि लक्ष्मण ने रावण की बहन की नाक काट दी थी, इस नाते रावण द्वारा सीता का अपहरण व युद्ध करना जायज था। सैफ अली ने इंटरव्यू में यह भी कहा कि इस फिल्म के जरिए वह रावण के मानवीय पक्ष को दयालु व प्रासंगिक कर देंगे।

असल में, 6 दिसंबर को सैफ अली ने मीडिया में एक साक्षात्कार के दौरान कहा था कि रावण दयालु था। लक्ष्मण ने रावण की बहन की नाक काट दी थी, इसी कारण रावण का सीता अपहरण और युद्ध जायज था। सैफ अली ने यह भी कहा कि इस फिल्म के माध्यम से वह रावण के मानवीय पक्ष को दयालु व प्रासंगिक कर देंगे। सैफ अली का साक्षात्कार सनातन धर्म की आस्था पर चोट करता है। सनातन धर्म के बारे में गलत प्रचार किया जा रहा है।