Breaking News

‘सुरक्षा के दावे हवा में उड़ गए’, आंध्र प्रदेश ट्रेन हादसे को लेकर कांग्रेस का केंद्र पर हमला

कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खरगे ने आंध्र प्रदेश में ट्रेन के पटरी से उतरने की घटना को लेकर सोमवार को मोदी सरकार पर निशाना साधा। उन्होंने कहा कि ट्रेनों को हरी झंडी दिखाने में जो उत्साह दिखाया जाता है, उसे रेलवे सुरक्षा और यात्रियों की भलाई में भी दिखाया जाना चाहिए।

आंध्र प्रदेश के विजयनगरम जिले में हावड़ा-चेन्नई लाइन पर रविवार शाम दो ट्रेनों की टक्कर में कम से कम 13 लोगों की मौत हो गई और 50 अन्य घायल हो गए। हादसे में तीन कोच क्षतिग्रस्त हुए हैं।

खरगे ने सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म एक्स पर पोस्ट कर कहा कि आंध्र प्रदेश के विजयनगरम जिले में ट्रेन के पटरी से उतरने की घटना के बारे में जानकर बहुत दुख हुआ। इस हादसे में कई अनमोल जानें चली गईं और कई लोग घायल हो गए। उन्होंने पीड़ित परिवारों के प्रति संवेदना जताई। साथ ही घायलों के शीघ्र स्वस्थ होने की कामना की। इसके साथ ही खरगे ने कांग्रेस कार्यकर्ताओं से हर संभव मदद मुहैया कराने का अनुरोध किया।

इसके अलावा मोदी सरकार पर निशाना साधते हुए कांग्रेस अध्यक्ष ने कहा कि ऐसा लगता है कि बालासोर ट्रेन हादसे के बाद केंद्र सरकार द्वारा सुरक्षा के सभी दावे हवा में उड़ गए हैं। खरगे ने आगे कहा, ‘धूमधाम और दुष्प्रचार के साथ ट्रेनों को हरी झंडी दिखाने का यही उत्साह रेलवे सुरक्षा और करोड़ों दैनिक यात्रियों की भलाई के लिए भी दिखाया जाना चाहिए।’