Breaking News

सड़क हादसे में बाल-बाल बचे स्वास्थ्य मंत्री धन सिंह रावत, CM पुष्कर सिंह धामी ने फोन कर जाना हाल

उत्तराखंड के स्वास्थ्य मंत्री धन सिंह रावत (Health Minister Dhan Singh Rawat) मंगलवार को सड़क हादसे में बाल-बाल बचे. प्राप्‍त जानकारी के अनुसार पौड़ी के थलीसैंण से देहरादून लौटते वक्त उनकी कार दुर्घटनाग्रस्त हो गई. स्वास्थ्य मंत्री के साथ उनका स्टाफ भी था. घटना में मंत्री को मामूली चोटें आईं हैं. उधर, हादसे की जानकरी मिलने के बाद उन्हें तुरंत पाबो अस्पताल में भर्ती कराया गया है, जहां उनका चिकित्सकीय उपचार चल रहा है. वहीं, उत्तराखंड के मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने राज्य के स्वास्थ्य मंत्री धन सिंह रावत से टेलीफोन पर बात की. सड़क दुर्घटना के बाद उनकी स्थिति के बारे में जानकारी ली.

बता दें, मंगलवार दिन में स्वास्थ्य व उच्च शिक्षा मंत्री डॉ. धन सिंह रावत ने सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र थलीसैंण में अल्ट्रासाउंड मशीन का लोकार्पण किया है. इस दौरान उन्होंने कहा कि पहले अल्ट्रासाउंड के लिए मरीजों और गर्भवती महिलाओं को 100 किमी दूर श्रीनगर, पौड़ी या सतपुली के चक्कर काटने पड़ते थे लेकिन अब यहां अल्ट्रासाउंड मशीन होने से लोगों को दिक्कतें नहीं झेलनी पड़ेंगी. इसके बाद डॉ. रावत ने राजकीय महाविद्यालय थलीसैंण में 4जी इंटरनेट सेवा व वेबसाइट का शुभारंभ किया. उन्होंने महाविद्यालय के विज्ञान भवन का शिलान्यास भी किया. भवन का निर्माण 428.45 लाख की लागत से किया जाएगा.

आरएसएस पृष्‍टभूमि से आते हैं धन सिंह रावत

बता दें, धन सिंह रावत अपने काम करने के अंदाज के लिए जाने जाते हैं. साल 1989 में ही धन सिंह रावत ने स्वयंसेवक के रूप में आरएसएस ज्वाइन की थी. अपनी जवानी के दिनों में धन सिंह ने छुआछूत व्यवस्था, बाल विवाह और शराब के खिलाफ अभियान चलाया था. राम जन्मभूमि मूवमेंट के दौरान भी धन सिंह ने सक्रिय रूप से भाग लिया था. इसके लिए उन्हें जेल भी हुई थी.