Breaking News

शिक्षा विभाग का बड़ा फैसला, 10वीं के सभी छात्र पास घोषित

स्कूल शिक्षा विभाग, तेलंगाना ने सभी SSC या कक्षा 10 / OSSC / वोकेशनल स्टूडेंट्स को पास घोषित करने का फैसला किया है. इसके संबंध में एक नोटिस भी जारी किया गया है. इस नोटिस में कहा गया है, ”सरकार ने राज्य में कोविड -19 महामारी की स्थिति की समीक्षा की और उसके बाद 10वीं कक्षा के सभी छात्रों को पास घोषित करने का फैसला किया है. राज्य सरकार ने इंटरनल असेसमेंट के आधार पर कक्षा 10 के रिजल्ट को प्रोसेस करने का आदेश जारी किया है. विभाग ने इंटनल असेसमेंट के 20 प्रतिशत अंक को 100 प्रतिशत अंकों तक बढ़ाने का फैसला किया.”

इससे पहले तेलंगाना सरकार ने 17 मई से होने वाली एसएससी परीक्षाओं को रद्द करने का फैसला किया था. स्कूल शिक्षा विभाग के एक ज्ञापन में कहा गया है कि यह निर्णय राज्य में कोरोना महामारी की स्थिति के मद्देनजर लिया गया है.

जो छात्र संबंधित परीक्षा के लिए उपस्थित हुए हैं, वे रिजल्ट अपलोड होने के बाद उसे ऑफिशियल वेबसाइट bse.telangana.gov.in, results.cgg.gov.in पर देख सकते हैं. इसके लिए उम्मीदवारों को एडमिट कार्ड में भी गई डिटेल की मदद से लॉग इन करना होगा.

यहां कैंसल या स्थगित हो सकती है 10वीं की परीक्षा

पश्चिम बंगाल बोर्ड की माध्यमिक परीक्षाओं का आयोजन अब संभव नहीं लग रहा है. रिपोर्ट्स के मुताबिक 10वीं की बोर्ड (WBBSE Madhyamik Exam) परीक्षाओं का आयोजन निर्धारित तारीखों 1 जून से 10 जून तक संभव नहीं है. पश्चिम बंगाल बोर्ड ऑफ सेकेंडरी एजुकेशन (West Bengal Board of Secondary Education) ने सरकार से परीक्षाओं को स्थगित या रद्द करने की अपील की है. राज्य शिक्षा विभाग के किसी भी फैसले का सीधा असर पश्चिम बंगाल बोर्ड की हायर सेकेंड्री (12वीं) की 15 जून 2021 से आयोजित की जाने वाली परीक्षाओं पर पड़ेगा. पश्चिम बंगाल बोर्ड की माध्यमिक परीक्षाओं में 10 लाख छात्र-छात्राएं शामिल होने वाले हैं.