Breaking News

शादी से पहले रखी थी शर्त, फिर एक साथ 6 लड़कियों ने छोड़ा ससुराल, सामने आई गंभीर वजह

कोरोना महामारी के बीच कई शादियां हुईं और ऐसे अजोबी-गरीब मामले भी सामने आए जिन्हें जानने के बाद लोगों ने खूब ठहाके भी लगाए. पर अब जो मामला गोरखपुर मण्डल के कुशीनगर जिले (Kushinagar) से सामने आया है उसे जानने के बाद आपकी क्या राय है वो हमें कमेंट बॉक्स में जरूर बताएं. दरअसल, मामला ये है कि, शादी के चंद महीनों बाद 6 महिलाएं अपना ससुराल इसलिए छोड़ आईं क्योंकि वहां शौचालय नहीं था.

महिलाओं ने ससुराल छोड़ा
जिले पडरौना ब्लॉक के जगदीशपुर गांव में ब्याही 6 नव-विवाहित महिलाओं ने ससुराल छोड़ दिया है और अपने मायके चली गई हैं. जिसका कारण है शौचालय क्योंकि, गांव निचले स्थित में है और जब बारिश होती है पूरे इलाके में पानी भर जाता है.6 women left the laws house 2दूसरी तरफ घर में भी शौचालय न होने से तमाम तरह की दिक्कतों का सामना करना पड़ता है. इन्हीं परेशानियों को देखते हुए महिलाएं अब अपने पिया को छोड़कर चली गई हैं.

शादी से पहले ही रखी थी शर्त
मामला सामने के बाद स्थानीय ग्रामीणों का ऐसा कहना है कि, सुसराल छोड़कर गईं सभी विवाहितों की शादी 2 साल के भीतर ही हुई है और शादी से पहले उन्होंने शौचालय बनवाने की शर्त रखी थी.6 women left the laws house 1मगर ऐसा नहीं हुआ और जब भारी बारिश हुई तो उन्हें बाहर शौच जाने में मुश्किलें आने लगी इसलिए सभी ने अपने मायके जाने का फैसला ले लिया.

मामले प्रकाश में आने पर मुख्य विकास अधिकारी आनंद कुमार ने कहा कि, अपने ससुराल में शौचालय नहीं होने की वजह से लड़कियों द्वारा घर छोड़ने की बात सामने आई है. जिस पर जिला पंचायती राज अधिकारी ने गांव का दौरा किया और उन परिवारों से मुलाकात कि जिनके घरों में शौचालय नहीं है.6 women left the laws house 3उनका कहना है कि, जिन भी लोगों का नाम सरकारी सूची में था वहां शौचालय बन चुके हैं और जिनके यहां नहीं हैं उनके घरों में अब शौचालय की व्यवस्था की जा रही है. इसके अलावा एक सार्वजनिक शौचालय भी गांव में बनाया जा रहा है. फिलहाल ससुराल छोड़ने के मामले की चर्चा पूरे इलाके में है.