Breaking News

विमान हादसे में जान गंवाने वाले विंग कमांडर के घर छाया मातम, दो बच्चों के पिता थे पायलट

मध्य प्रदेश में हुए फाइटर प्लेन क्रैश में जान गंवाने वाले विंग कमांडर हनुमंत राव सारथी के आवास पर मातम छाया हुआ है। जानकारी के मुताबिक, पायलट सारथी का पार्थिव शरीर रविवार दोपहर उनके घर गणेशपुर लाया जाएगा, जहां उनका अंतिम संस्कार किया जाएगा।

पारिवारिक सूत्रों का कहना है कि 35 वर्षीय विंग कमांडर सारथी के परिवार में उनकी पत्नी के अलावा तीन साल की बेटी व एक साल का बेटा है। इसके अलावा वह सैनिक परिवार से आते हैं। सारथी के पिता रेवांसिद्दप्पा सारथी सेना के मानद कैप्टन रह चुके हैं तो वहीं भाई प्रवीण सारथी सेवारत ग्रुप कैप्टन हैं।

सुखोई और मिराज में हुई थी टक्कर
सेना के दो फाइटर प्लेन सुखोई-30 और मिराज-2000 ने शनिवार सुबह ग्वालियर एयरफोर्स स्टेशन से उड़ा भरी थी। कुछ देर बाद ये दोनों विमान आपस में टकरा गए, जिससे दोनों में आग लग गई। हादसे के बाद विमान मुरैना के पहाड़गढ़ में गिरे, वहीं एक विमान का कुछ हिस्सा घटना स्थल से करीब 75 किमी दूर भरतपुर में गिरा।

इससे पहले सुखोई में सवार दोनों पायलट इजेक्ट कर बाहर निकल गए, लेकिन मिराज में सवार विंग कमांडर हनुमंथ राव सारथी की मौत हो गई। सुखोई से इजेक्ट हुए दोनों पायलट गंभीर रूप से घायल है। उनका अस्पताल में इलाज चल रहा है।