Breaking News

विचित्र मामला: पति बहुत प्यार करता है, झगड़ता नहीं…बेइंतहा प्यार से बोर हुई पत्नी ने मांगा तलाक

उत्तर प्रदेश के संभल जिले एक बेहद अजीबोगरीब मामला सामने आया है। यहां एक बीवी ने शरिया अदालत में अर्जी देकर अपने पति से तलाक मांगा है। तलाक मांगने की जो वजह उसने बताई वो वाकई हैरान करने वाली है। दरअसल, महिला का कहना है कि उसका पति उससे बहुत ज्यादा प्यार करता है। वह उससे कभी झगड़ा नहीं करता है। ऐसे माहौल में मेरा दम घुटता है।

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताहिक, महिला ने शरिया अदालत में अर्जी लगाते हुए कहा कि वो शौहर के ज्यादा प्यार को बर्दाश्त नहीं कर पा रही। वह मुझ पर कभी चिल्लाते नहीं है और न ही उन्होंने मुझे कभी उदास होने दिया। ना ही झगड़ता हैं। मैं लगातार ऐसे माहौल से घुटन महसूस कर रही हूं। वह कभी-कभी मेरे लिए खाना पकाता है और घर के काम में मेरी मदद भी करता है। 18 महीने की शादी में हमारा एक बार भी झगड़ा नहीं हुआ।

मौलवी ने बताया कि जब महिला की अर्जी के बाद उसे बुलाया गया तो उसने दलील में कहा कि वह अपने पति के प्यार को पचा नहीं सकती। उसने कहा, ‘न तो वह (पति) कभी मुझ पर चिल्लाया और न ही उसने कभी किसी मुद्दे पर मुझे निराश किया। मैं उससे जो भी कहती हूं वह तुरंत मान लेना है। मेरा ऐसे माहौल में दम घुटता है।’

महिला ने कहा कि उसकी शादी को 18 महीने हो गए। उसका अपने पति से कभी झगड़ा नहीं हुआ। उसने कहा, ‘जब भी मैं कोई गलती करती हूं, तो वह हमेशा मुझे माफ कर देता है। मैं उससे बहस करना चाहती हूं लेकिन वह मुस्कुराकर मेरी बातें सुनता है। पलटकर कोई जवाब नहीं देता है। मैं ऐसी जिंदगी नहीं जीना चाहती हूं, जहां पति हर किसी बात के लिए सहमत हो और झगड़ा न करे।’

वहीं, शरिया अदालत के मौलवी ने बताया कि जब महिला ने तलाक मांगने की वजह बताई तो वह भी चकरा गए। बाद में मौलवी ने उसकी दलील को तलाक का कारण न मानते हुए अर्जी खारिज कर दी। शरिया अदालात से अर्जी खारिज होने के बाद महिला ने स्थानीय पंचायत में गुहार लगाई। पंचायत ने इस मामले पर कुछ भी फैसला करने से इनकार कर दिया और इसे अपने अधिकार क्षेत्र से बाहर बताया।