Breaking News

‘लव जिहाद’ के खिलाफ योगी सरकार का बड़ा कदम, पास किया अध्यादेश, साथ में दिया ये कड़ा पैगाम

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ कई मौकों पर लव जिहाद के खिलाफ कानून बनाने की बात कह चुके हैं। कई सार्वजनिक मंचों सहित अन्य चुनावी रैलियों में वे लव जिहाद के खिलाफ कानून बनाने की बात कह चुके है… न महज सीएम योगी बल्कि बीजेपी के कई नेता लव जिहाद के खिलाफ अपने सख्त रूख का परिचय दे चुके हैं। अब इसी कड़ी में बड़ा कदम उठाते हुए सीएम योगी ने लव जिहाद के खिलाफ मंंगलवार को अध्यादेश पास कर दिया। वहीं, योगी सरकार के इस कदम पर टिप्पणी करते हुए मोहसिन रजा ने कहा कि अब उत्तर प्रदेश में लड़कियों का एक मिशन के तहत धर्म परिवर्तन कराया जाए। यह नहीं चलेगा। यह उन जेहादियों के खिलाफ एक कड़ा संदेश हैं, जो लड़कियों को अपने झांसे में लेकर उनका धर्म परिवर्तन कराते हैं।

गौरतलब है कि इससे पहले देवरिया की रैली में सीएम योगी ने ऐलान किया था कि हमारी सरकार लव जिहाद के खिलाफ कानून लेकर आएगी। उधर, सुप्रीम कोर्ट ने भी कहा था कि महज शादी के लिए धर्म परिवर्तन कराना जायज नहीं है। वहीं, सीएम योगी ने भी कड़ा संदेश देते हुए कहा था कि लव जिहाद की आड़ में लड़कियों  को अपने झांसे में लेने वाले सावधान हो जाओ… नहीं तो तुम्हारा राम नाम सत्य हो जाएगा।

उधर, बीते दिनों  मध्यप्रदेश के मुख्यमंत्री नरोत्तम मिश्र भी साफ कर चुके हैं कि उनकी सरकार लव जिहाद के खिलाफ कानून लेकर आएगी् और ऐसे लोगों को कतई नहीं बख्शा जाएगा, जो इसकी आड़ में अपने नापाक इरादों को धरातल पर उतारने का काम करते हैं। वहीं, हरियाणा सरकार में मंत्री अनिल विज ने ऐलान किया था कि उनकी सरकार भी प्रदेश में लव जिहाद को  रोकने के लिए कानून लेकर आएगी।