Breaking News

लखनऊ में रेलवे ट्रैक से उतरी दो बोगी , यात्रियों में बिखरी दहशत, इस कारण से हुआ हादसा

लखनऊ(Lucknow)के चारबाग रेलवे स्टेशन(Charbagh Railway Station)में तब जोरों से हड़कंप मच गया ,जब शहीद पथ से दो बोगी रेलवे ट्रैक(Railway Track)से नीचे उतर गई। यब घटना सोमवार सुबह की है। स्टेशन के नजदीक खम्बनपीर ब्रिज के पास गाड़ी संख्या 4674 के डिब्बे पटरी से उतरने पर यात्रियों में हड़कंप मच गया। मौके पर रेलवे प्रशासन ने हालात को काबू में किया।

सूचना मिली है कि हादसे में किसी भी व्यक्ति को चोट नहीं पहुची है। हां , लेकिन कुछ यात्रियों को हल्की फुल्की खरोचे आई है। स्टेशन पर ही उन्हें मेडिकल की सुविधा उपलब्ध कराई गई। बोगियों को पटरी पर लाने के लिए कार्य को गति दे दी गई है। इस घटना के कारण डेढ़ घंटे तक रेलवे लाइन बंद रही।

100 से अधिक यात्री थे ट्रेन में सवार

रेल हादसा1ये घटना सोमवार सुबह 7:45 बजे के लगभग की है। अमृतसर से जयनगर जाने वाली ट्रेन संख्या 14674 शहीद एक्सप्रेस चारबाग रेलवे स्टेशन पहुंची। यहां से कुछ यात्री उतरे और जयनगर जाने के लिए कुछ यात्री ट्रेन में चढ़ गए । स्टेशन से निकलकर कुछ दूर चलते ही खम्मन पीर की मजार के पास ट्रेन की दो बोगियां पटरी से उतर गईं, जिसके कारण यात्रियों में हड़कंप मच गया।  झटके से ट्रेन रुक जाने की कारण सो रहे यात्रियों की नींद भी खुल गई और वह घबरा गए।

आनन-फानन कंट्रोल रूम के जरिए रेलवे प्रशासन को सूचना दी गई  की दो बोगियां डी1 और थर्ड एसी बोगी बी5 पटरी से उतर गई हैं, जिसके बाद रेलवे अधिकारी मौके पर पहुंचे। इन बोगियों में 100 से अधिक यात्री थे। हालांकि यात्रियों को कोई चोट नहीं आई है। ट्रेन की स्पीड कम थी इस वजह से बड़ा हादसा होने से बच गया। वहीं दूसरी तरफ ट्रेन के डिरेलमेंट को लेकर आला अधिकारियों की टीम भी मौके पर पहुंची और बोगियों को पटरी पर लाने का काम किया जा रहा है।

इस गलती के कारण हुआ हादसा

रेलवे प्रशासन के सूत्रों के अनुसार ट्रेन को गलत ट्रैक पर ले जाया गया , जिसके कारण ये घटना घटी। इस ट्रेन को नियम के हिसाब से राइट ट्रैक पर आना था, लेकिन इस  ट्रेन को लेफ्ट ट्रैक पर ले जाया गया, जिसके कारण डिरेलमेंट हुआ और ये घटना हुई। हालांकि अब इस हादसे की असली वजह तो जांच के बाद ही सामने आएगी, जिसके लिए समिति गठित करने की तैयारी की जा रही है।