Breaking News

राहुल गांधी, मल्लिकार्जुन खरगे और ममता को मिलेगा सिर्फ लिट्टी-चोखा: शाहनवाज हुसैन

आगामी लोकसभा चुनाव में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और बीजेपी को पटखनी देने के लिए एक तरफ विपक्षी दल एकजुट हो रहे हैं, इसके लिए 23 जून को पटना में महाजुटान हो रहा है, वहीं दूसरी ओर बीजेपी इस एकजुटता पर मजे ले रही है. बीजेपी नेता शाहनवाज हुसैन ने इस महाजुटान पर तंज कसा है. उन्होंने कहा कि ‘नीतीश कुमार अन्य राज्यों में ना-ना प्रकार के व्यंजन चख कर आएं हैं तो उन्हें यहां लिट्टी चोखा भी तो खिलाना पड़ेगा’. उन्होंने इस महाजुटान को महज फोटो सेशन करार दिया. कहा कि विपक्षी एकजुटता के लिए जुटने वाले नेता बढ़िया लंच और डिनर करेंगे, अच्छे सपने देखेंगे, लेकिन उनके सभी सपने अधूरे रहने वाले हैं.

उन्होंने कहा कि अच्छी बात है कि राहुल गांधी, मल्लिकार्जुन खरगे और ममता बनर्जी बिहार आ रही हैं, लेकिन उन्हें यहां सिर्फ लिट्टी चोखा ही मिलेगा. मिलना भी चाहिए, क्यों कि ये नेता रोज बिहार तो आते नहीं हैं. सपने तो पूरे होंगे नहीं तो लिट्टी चोखा ही सही. बता दें कि बिहार की राजधानी पटना में प्रस्तावित 23 जून की बैठक के लिए मुख्यमंत्री नीतीश कुमार काफी प्रयास कर रहे हैं. वह लगातार विभिन्न राज्यों का दौरा कर रहे हैं और विपक्षी दलों के नेताओं से मुलाकात कर सभी को 23 जून को बिहार आने का न्यौता दे रहे हैं.

इस महाजुटान की मेजबानी मुख्यमंत्री नीतीश कुमार के साथ पूर्व मुख्यमंत्री लालू यादव करने वाले हैं. विपक्ष इस बैठक के जरिए देश को विपक्षी एकता की मजबूत तस्वीर दिखाने की कोशिश कर रहा हैं. इसके लिए प्रयास किया जा रहा है कि बीजेपी को छोड़ कर देश के सभी राजनीतिक दलों का इस बैठक में प्रतिनिधित्व हो. जबकि बीजेपी इस महाबैठका को महज ‘फोटो सेशन’ करार दे रही है. इस बैठक को लकर बिहार सरकार के पूर्व मंत्री और बीजेपी के कद्दावर नेता शाहनवाज हुसैन ने बड़ी टिप्पणी की है.

उन्होंने बैठक पर तंज कसते हुए कहा, नीतीश कुमार लगातार अन्य राज्यों में जा रहे हैं, वहां वह ना-ना प्रकार के व्यंजन चख कर आएं हैं तो उन्हें भी तो यहां लिट्टी चोखा खिलाना पड़ेगा न. उन्होंने अपने बयान को आगे बढ़ाते हुए कहजा कि आखिर राहुल, ममता, केजरीवाल या स्टालिन कौन सा बिहार आते रहते हैं. इसी बहाने ये सब लोग बिहार घूम लेंगे, लिट्टी चोखा चख लेंगे. उन्होंने कहा कि एक सामूहिक बढ़िया फोटो खिंचवाने के लिए लंबे समय से काफी समय बैठकें चल रहीं हैं.

उन्होंने दावा किया कि बीजेपी को 2024 में बिहार की 40 में से सभी 40 सीटें मिलेंगी. उत्तर प्रदेश भी अपनी 80 की 80 सीटें बीजेपी की झोली में डालने वाला है. बताते चलें कि 23 जून को पटना में होने वाली बैठक में जेडीयू, आरजेडी, कांग्रेस, टीएमसी, आप, पीडीपी, शिवसेना (यूबीटी), एनसीपी और आरएलडी सहित कुल 18 दलों के शामिल होने की खबर है. लेकिन पूर्व सीएम जीतन राम मांझी इस संभावित गठबंधन और बैठक से आउट भी हैं. कहा जा रहा है कि मांझी की पार्टी को नीतीश कुमार ने अलग कर दिया है. इस पर चुटकी लेते हुए शाहनवाज हुसैन ने कहा नीतीश के नांव से मांझी ही गायब है. जब नांव में मांझी ही नहीं तो क्या होगा.