Breaking News

राजस्थान के सियासी अखाड़े के बीच मैदान में उतरीं वसुंधरा राजे, BJP ने बुलाई विधायक दल की बैठक

राजस्थान सरकार में इन दिनों सियासी भूचाल आया हुआ है, बीते दिनों मुख्यमंत्री अशोक गहलोत और जो कल तक डिप्टी सीएम के पद पर तैनात थे सचिन पायलट, आज उनकी गिनती पूर्व डिप्टी सीएम में होने लगी है. चूंकि मंगलवार को हुई कांग्रेस विधायक दल की बैठक में लिया गया फैसला सचिन पायलट पर आखिरी फैसला साबित हुआ. बता दें कि बीते कई दिनों से कांग्रेस की अंतर्कलह कल सार्वजनिक रूप से उभर कर बाहर आ गई है. सचिन पायलट जो गुर्जर समाज से आते थे उन्होंने आत्मसम्मान के लिए पार्टी के पद को भी ठुकरा दिया, या यूं कहें इन दोनों के बीच की गहमागहमी में सचिन पायलट को अपनी कुर्सी और प्रदेश अध्यक्ष पद से हाथ धोना पड़ा. अब ऐसे में कई तरह के सवाल राजनीतिक गलियारों में उठ रहे हैं. राजस्थान में इस सियासी संकट के बीच क्या सचिन पायलट बीजेपी ज्वाइन करेंगे?. या फिर अभी और इंतजार करना बाकी है. हालांकि राजनीतिक सूत्रों के मुताबिक सचिन पायलट आज दिल्ली में प्रेस कॉन्फ्रेंस कर सकते हैं. इस पूरे घटनाक्रम पर वह अपनी राय रख सकते हैं. बहरहाल इस बीच राजस्थान की सियासी लड़ाई में पूर्व सीएम वसुंधरा राजे भी मैदान में कूद पड़ी हैं.

सूत्रों की मानें तो राजस्थान की पूर्व सीएम वसुंधरा राजे (Vasundhara Raje) आज जयपुर आ सकती हैं. यहां वे बीजेपी विधायकों से मुलाकात कर सकती हैं. बताया जा रहा है कि सुबह 11 बजे होने वाली बीजेपी विधायकों की बैठक में भी वे उपस्थित रहेंगी. सूबे की राजनीतिक हलचल पर बीजेपी भी पैनी नजर जमाए हुए हैं. चूंकि सचिन पायलट के कांग्रेस से बाहर होने के बाद बीजेपी अपने पाले में खींचने की पूरी कोशिश में जुटी है. हालांकि सचिन पायलट का बीजेपी में आना

sachin pilot Rajasthan political crisis

किसी चुनौती से कम नहीं होगा. बताया जा रहा है कि इधर गहलोत सरकार ने भी अपने नए मंत्रिमंडल विस्तार पर बैठक बुलाई है. आज बुधवार को होने वाली इस बैठक में नए मंत्रियों को जगह मिलने के आसार हैं. सूत्रों के अनुसार गुर्जर विधायकों को मंत्री बनाकर पायलट इफेक्ट को बैलेंस करने की तैयारी में है गहलोत सरकार.

75 leaders Corona positive

बहरहाल राजस्थान सरकार में चल रहे सियासी घमासान के बीच केंद्रीय जलशक्ति मंत्री गजेंद्र सिंह शेखावत ने बड़ा बयान देते हुए कहा कि भाजपा का रुख साफ करने की कोशिश करते हुए उन्होंने कहा कि कोई भी जनाधार वाला आदमी पार्टी में आता है तो अच्छा ही है. शेखावत ने कहा कि आज हमारा कुन्बा इतना बड़ा हो गया है. जाहिर है कि अगर कोई आता

pilot

है तो स्वागत होगा. वहीं कांग्रेस पर तंज कसते हुए शेखावत ने कहा कि कांग्रेस की सियासी फिल्म राजस्थान में फ्लोप हो गई है. इसलिए अपनी कार्य योजनाओं को छिपाने के लिए ऐसे हथकंडे अपना रही है.