Breaking News

योगी सरकार के मंत्री ने बताया कब आएगी कोरोना वैक्सीन, कहा- सबसे पहले UP को मिले टीका

देशभर में कोरोना वायरस (Corona virus) के तांडव को देखते हुए वैक्सीन (vaccine) को लेकर लगातार कई तरह की अटकलें लगाई जा रही हैं. इसी बीच उत्तर प्रदेश की योगी सरकार (Yogi Government) में चिकित्सा शिक्षा मंत्री सुरेश कुमार खन्ना (Suresh Kumar Khanna) ने वायरस COVID-19) से जुड़ी एक बड़ी खबर के बारे में बताया है. शाहजहांपुर (Shahjahanpur) में सुरेश खन्ना ने लोगों से इस बात का दावा ठोका है कि, उत्तर प्रदेश में दो से तीन महीने के अंदर महामारी की वैक्सीन (Corona Vaccine) उपलब्ध हो जाएगी.

गौरतलब है कि हाल ही में बिहार विधानसभा चुनाव (Bihar Chunav 2020) को लेकर जारी किए अपने घोषणा पत्र में भाजपा (BJP) ने जनता को फ्री में कोरोना वैक्सीन देने का दावा ठोका था. इस दावे के बाद से देशभर में वैक्सीन के टीका को लेकर चर्चा तेज हो गई है. ऐसे में अचानक से आया यूपी मंत्री का ये बयान काफी अहम माना जा रहा है. इसके साथ ही मंत्री सुरेश खन्ना ने केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री से आग्रह किया है कि, प्रदेश देश का सबसे बड़ा राज्य है, और डिस्ट्रीबियूशन में भी ये पहले नंबर पर है, ऐसे में हमें पहले कोरोना की वैक्सीन (Corona vaccine) दी जानी चाहिए.

दरअसल शाहजहांपुर में चिकित्सा शिक्षा मंत्री सुरेश खन्ना एक मोबाइल कंपनी का उद्घाटन करने के लिए बुलाए गए थे. यहां पर उन्होंने अपने बयान में जनता को उम्मीद दिलाई है कि, महामारी की वैक्सीन दो से तीन महीने के अंदर आ जाएगी. उन्होंने आगे ये भी बताया कि इस बारे में केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री से उन्होंने निवेदन किया है कि सबसे बड़ा राज्य होने के नाते और प्राथमिकता के लिहाज से पहले कोरोना वैक्सीन उत्तर प्रदेश में उपलब्ध कराई जानी चाहिए. इसके आगे कोविड-19 के बारे में बात करते हुए मंत्री ने ये भी कहा कि, प्रदेश में वायरस पर ब्रेक लगाने के लिए सरकार ने काफी अच्छे तरीके से काम किया है. उन्होंने ये भी कहा कि, कोरोना वैक्सीन (Corona vaccine) आने के बाद इस भयावह महामारी से छुटकारा मिल जाएगा.